1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'जिन्हें लगता है चिंगारी पर राख जम गई, वो फूंक मार कर देखें', कंगना पर शिवसेना का हमला

'जिन्हें लगता है चिंगारी पर राख जम गई, वो फूंक मार कर देखें', कंगना पर शिवसेना का हमला

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में संपादकीय में लिखा, "अगर किसी को ऐसा लग रहा होगा कि उस चिंगारी पर राख जम गई है, तो वह एक बार फूंक मार कर देखें।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 12, 2020 11:46 IST
'जिन्हें लगता है चिंगारी पर राख जम गई, वो फूंक मार कर देखे', कंगना पर शिवसेना का हमला- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE 'जिन्हें लगता है चिंगारी पर राख जम गई, वो फूंक मार कर देखे', कंगना पर शिवसेना का हमला

मुंबई: शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में संपादकीय के जरिए अभिनेत्री कंगना रनौत पर बिना उनका नाम लिए निशाना साधा है। संपादकीय में लिखा गया, "मुंबई पाक अधिकृत कश्मीर है कि नहीं, यह विवाद जिसने पैदा किया है, उसी को मुबारक।" संपादकीय में आगे लिखा गया, "परिवारवाद का वर्चस्व है ही ऐसा, उस समय भी था, कपूर, रोशन, दत्त, शान्ताराम जैसे खानदान से अगली पीढ़ी आई है लेकिंन जिन लोगों ने अच्छा काम किया, वह टिके।"

उसमें आगे लिखा गया, "राजेश खन्ना किसी घराने के नहीं थे, जितेंद्र और धर्मेंद्र भी नहीं थे। मुंबई को बनाने और सवारने में योगदान दिया। पानी में रहकर मगरमच्छ से बैर नहीं किया या खुद कांच के घर में रहकर दुसरों के घर पर पत्थर नहीं फेका। जिन्होंने फेका, उन्हें मुंबई का श्राप लगा। मुंबई को कम आंकना, खुद ही खुद के लिए गड्ढा खोदने जैसा है। अगर किसी को ऐसा लग रहा होगा कि उस चिंगारी पर राख जम गई है, तो वह एक बार फूंक मार कर देखें।"

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना रनौत द्वारा मुंबई को असुरक्षित बताए जाने के बाद से शिवसेना और उनके बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसी दौरान 9 सितंबर को BMC द्वारा कंगना रनौत के कार्यालय के कुछ हिस्सों को गिराया गया, जिसे विवाद और बढ़ गया। अभिनेत्री ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर '' सत्ता के दुरुपयोग '' का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा और घोषणा की कि उनकी आवाज दूर तक जाएगी।

रनौत ने शिवसेना के नेतृत्व वाले बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की गुंडों से तुलना करते हुए कई ट्वीट् पोस्ट किए, जिसमें राज्य सरकार को एक ‘‘मिलावटी सरकार’’ कहकर मराठी संस्कृति को याद करने की नसीहत दी गई। उन्होंने आरोप लगाया है कि शिवसेना से टकराव के कारण महाराष्ट्र सरकार उन्हें निशाना बना रही है। हालांकि, बंबई उच्च न्यायालय ने BMC की उनके दफ्तर में तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लगाने का आदेश दे दिया था।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X