Friday, April 19, 2024
Advertisement

25 साल चलेगा शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन: नवाब मलिक

NCP नेता नवाब मलिक ने शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन के 20-25 साल चलने का दावा किया। उन्होंने कहा कि “शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन 25 साल चलेगा।”

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2019 18:44 IST
NCP leader Nawab Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI NCP leader Nawab Malik

मुंबई: NCP नेता नवाब मलिक ने शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन के 20-25 साल चलने का दावा किया। उन्होंने कहा कि “शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन 25 साल चलेगा।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि "इन तीनों पार्टीयों (शिवसेना-NCP-कांग्रेस) की सरकार जनता की सरकार होगी, जो पांच साल चलेगी।" उन्होंने कहा कि "बीजेपी के अंत की शुरुवात हो गई हैं। महाराष्ट्र ने बीजेपी के अंहकार को तोड़ा है।" मलिक ने कहा कि "महाराष्ट्र के 'चाण्क्य' शरद पवार ने दूसरे 'चाण्क्यों' को हरा दिया।"

बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि "आज सुबह कोर्ट का फैसला आने के बाद तय हो गया था कि बीजेपी के पास नंबर नहीं थे। हॉर्स ट्रेडिंग करने के लिए बीजेपी ने सब किया। जब बीजेपी को लगा कि अब वह अपनी चाल में कामयाब नहीं हो पाएंगे, तब देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया।" नवाब मलिक ने कहा कि "नेता का चुनाव करने के बाद सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के पास जाएंगे।"

बता दें कि महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा। फडणवीस ने कहा कि "उप मुख्यमंत्री पद से अजित पवार के इस्तीफे के बाद हमारे पास बहुमत नहीं है। हमें महसूस हुआ कि हमारे पास संख्या बल नहीं है और हम खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होना चाहते।" दरअसल, इससे पहले डिप्टी सीएम अजित पवार अपने पद से इस्तीफा दे चुके थे।

मुख्यमंत्री फडणवीस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "महाराष्ट्र में शिवसेना की तुलना में भाजपा के लिए ज्यादा जनादेश था। हमें 105 सीटें मिलीं, हमने सरकार बनाने की कोशिश भी की।" फडणवीस ने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि "हमने शिवसेना से कभी सीएम पद का वादा नहीं किया था।" उन्होंने कहा कि "शिवसेना का हिंदुत्व सोनिया गांधी के चरणों मे नतमस्तक हो गया है। मुझे संदेह है कि तीन पहियों की सरकार कैसे चलेगी।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement