Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिद्धू ने शेयर किया पाकिस्तान यात्रा का VIDEO, नाम दिया 'करतारपुर की कहानी'

ये वीडियो क्लिप अगस्त और दिसंबर 2018 के बीच की हैं। सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो साझा किया और इसे करतारपुर की कहानी नाम दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 19, 2021 7:03 IST
सिद्धू ने साझा किया...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सिद्धू ने साझा किया पाकिस्तान यात्रा का वीडियो 

Highlights

  • एक जत्था करतारपुर गया जिसमें सिद्धू शामिल नहीं।
  • करतारपुर को 20 महीने बाद तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोला।
  • 18 नवंबर के बजाय 20 नवंबर को करतारपुर जा सकते हैं सिद्धू।

डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर): पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बृहस्पतिवार को एक वीडियो साझा कर पाकिस्तान की अपनी यात्रा के दौरान गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दौरे को याद किया। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को एक जत्था करतारपुर गया जिसमें सिद्धू शामिल नहीं थे। सिद्धू ने एक घंटे से अधिक समय का वीडियो अपलोड किया, जिसमें इस्लामाबाद, लाहौर और करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब सहित पाकिस्तान के विभिन्न स्थानों की उनकी यात्रा की कई क्लिप शामिल हैं।

ये वीडियो क्लिप अगस्त और दिसंबर 2018 के बीच की हैं। सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो साझा किया और इसे करतारपुर की कहानी नाम दिया। अपने ट्वीट में सिद्धू ने कहा, “गुरु नानक की शिक्षाएं सिख धर्म की शक्ति हैं। वह प्रकाशस्तंभ हैं जो हमें सार्वभौमिक भाईचारे, शांति और सभी की भलाई के मार्ग पर ले जाते हैं। सरबत दा भला हमारी मार्गदर्शक शक्ति है...।'' 

गौरतलब है कि सिद्धू चन्नी के नेतृत्व वाले 'जत्थे' का हिस्सा नहीं थे जो करतारपुर गलियारे से पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब दर्शन करने गया था। करतारपुर गलियारे को 20 महीने के अंतराल के बाद तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया है। सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने बुधवार रात कहा था कि सिद्धू को आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया गया था कि वह 18 नवंबर के बजाय 20 नवंबर को करतारपुर जा सकते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement