1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Singhu Border Live Updates: हत्या के दूसरे आरोपी नारायण ने किया सरेंडर, 7 दिन की पुलिस कस्टडी में सरबजीत

Singhu Border Live Updates: हत्या के दूसरे आरोपी नारायण ने किया सरेंडर, 7 दिन की पुलिस कस्टडी में सरबजीत

सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो क्लिप में कुछ निहंगों को जमीन पर खून से लथपथ पड़े एक व्यक्ति के पास खड़े हुए देखा गया है और उसका बायां हाथ कटा हुआ पड़ा है। निहंगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मृतक ने सिखों की पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की है। वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि निहंग उस व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि वह कहां से आया है। व्यक्ति को मरने से पहले पंजाबी में कुछ कहते हुए और निहंगों से माफ करने की गुहार लगाते हुए सुना जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 17, 2021 7:53 IST

नई जिल्ली. सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के लिए बने मंच के पास हुई दलित शख्स लखबीर सिंह की हत्या के मामले में जिस निहंग सरबजीत सिंह ने कल पुलिस के सामने सरेंडर किया था, आज उसे कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने सरबजीत की 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। सूत्रों के मुताबिक इस निर्मम हत्याकांड मामले में अभी कई और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। आज हरियाणा पुलिस बड़ा खुलासा भी कर सकती है। एक तरफ पुलिस जांच कर रही है तो दूसरी ओर हत्या का ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है, जिसमें सिंघु बॉर्डर को खाली करवाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि इस मामले की जल्द से जल्द सुनवाई होनी चाहिए।

Singhu Border Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 5:48 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    हत्या के दूसरे आरोपी नारायण सिंह से सरेंडर किया।

  • 2:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दलित संगठनों ने कड़ी सजा की मांग की

    दिल्ली-हरियाणा की सीमा पर सिंघु स्थित किसानों के प्रदर्शन स्थल के नजदीक एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में करीब 15 दलित संगठनों ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को एक ज्ञापन सौंपा और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की। अखिल भारतीय खटीक समाज, अखिल भारतीय बेरवा विकास संघ, धनक कल्याण संघ और दलित कर्मचारियों और पेशेवरों के अन्य संगठनों समेत 15 दलित सगंठनों ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने आयोग से इस मामले की निष्पक्ष जांच होने और दोषियों को कड़ी सजा सुनिश्चित करने की मांग की। राजनीतिक पार्टियों ने इस घटना की निंदा की और व्यापक जांच की मांग की। 

  • 2:29 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सोनीपत कोर्ट ने सिंघु बॉर्डर के आरोपी सरबजीत को 7 दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राकेश टिकैत ने इस घटना को पूरी तरह से गलत बताया है। उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि जो भी हुआ है वो पूर्ण रूप से गलत है। उन्होंने कहा कि किसी ने उसको मार दिया और बादल में पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। अब ये जांच का विषय है।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मायावती बोलीं- पीड़ित परिवार को 50 लाख की मदद करे पंजाब सरकार

    दिल्ली सिंघू बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक। पुलिस घटना को  गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग।- मायावती

     

  • 9:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    5 साल से लखबीर से अलग रह रही थी उनकी पत्नी

    चीमा कलां गांव में मृतक लखबीर सिंह के घर पर पहुंचे ASI कबाल सिंह ने बताया कि उनके परिवार में पत्नी, तीन बेटियां हैं जिनमें सबसे छोटी 8 साल की और सबसे बड़ी बेटी 12 साल की है। ASI कबाल सिंह ने बताया कि 5-6 साल पहले लखबीर सिंह को उसकी पत्नी ने उन्हें छोड़ दिया था और वो अलग रहती हैं।

  • 9:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बहन से 50 रुपये लेकर दिल्ली गया था लखबीर

    लखबीर सिंह एक मजदूर के रूप में काम करता था। उनकी बहन ने मीडिया को बताया, "उसने 50 रुपये लिए और कहा कि वह चबल में काम करने जा रहा है और 7 दिनों के बाद वापस आ जाएगा। मुझे लगा कि वह वहां काम करने गया है। वह ऐसा व्यक्ति नहीं था (गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान करने के लिए)। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।"

  • 9:46 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मृतक के परिजनों ने मांगा न्याय

    सिंघू बॉर्डर पर मारे गए युवक की पहचना तरन तारन निवासी लखबीर सिंह के रूप में हुई है। उसके परिवार ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि वो नशे का आदी था और उसे सिंघू बॉर्डर ले जाने के लिए लालच दिया गया था। लखबीर के ससुर ने शुक्रवार को बताया कि उसे वहां जाने का लालच दिया गया। इसकी जांच होनी चाहिए और उसे न्याय मिलना चाहिए।

bigg boss 15