Thursday, May 16, 2024
Advertisement

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा से पूछताछ, क्या उगले राज़..?

यौन शोषण के आरोप में जेल जाने के बाद गुरमीत राम रहीम के तमाम राज़ से पर्दा गिरता जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को एसआईटी ने डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा से सिरसा की हुडा पुलिस चौकी में बुलाकर बंद कमरे में घंटों पूछताछ की।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: September 19, 2017 11:07 IST
vipassana-insan- India TV Hindi
vipassana-insan

यौन शोषण के आरोप में जेल जाने के बाद गुरमीत राम रहीम के तमाम राज़ से पर्दा गिरता जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को एसआईटी ने डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा से सिरसा की हुडा पुलिस चौकी में बुलाकर बंद कमरे में घंटों पूछताछ की। विपासना को पूछताछ के लिए रविवार को भी तलब किया गया था लेकिन ख़राब तबीयत का हवाला देकर वह नहीं आईं थीं। सोमवार को गहन पूछताछ करीब सवा तीन घंटे तक चली जिसमें पंचकूला और सिरसा में हुई हिंसा और आगज़नी के संबंध में सवाल किए गए।

आपको बता दें कि पुलिस राम रहीम की बेहद क़रीबी हनीप्रीत को शिद्दत से तलाश कर रही है। ख़बर है कि वह नेपाल भाग गई है। नेपाल पुलिस को शक़ है कि हनीप्रीत नेपाल में ही कहीं है और बार बार जगह बदल रही है।

इस बीच डीएसपी कुलदीप बैनीवाल ने पंचकूला और सिरसा के शाहपुर बेगू और मिल्क प्लांट में हुई आगजनी और दंगों को लेकर विपासना से सवाल जवाब किए। पूछताछ खत्म हो जाने के बाद डीएसपी बैनीवाल ने मीडिया को बताया कि सिरसा डेरे में 25 और 26 अगस्त को हनीप्रीत के आने को लेकर जानकारी जुटाई गई है। वहीं विपासना इंसा से आदित्य इंसा के बारे में भी सवाल पूछे गए हैं।  बैनीवाल ने कहा कि जो जानकारी उन्हें मिली है, उसकी सत्यता जांची जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो विपासना इंसा से दोबारा भी पूछताछ की जाएगी।

विपासना से हुई पूछताछ में खुलासा हुआ है कि हनीप्रीत 25, 26 अगस्त की रात को सिरसा डेरे में आई थी। हनीप्रीत सिर्फ एक बार ही सिरसा आई थी। उसके बाद वह कहां है, उन्हें नहीं पता है। 

जानकार के अनुसार विपासना इंसा और हनीप्रीत में बिल्कुल नहीं बनती। हनीप्रीत ने खुद को गुरमीत राम रहीम की असली वारिस होने का ऐलान किया था  लेकिन विपासना का कहना है कि हनीप्रीत का डेरा सच्चा सौदा से कोई लेना देना नहीं है और ना ही उसकी डेरे में कोई हिस्सेदारी है।

साफ है कि डेरे के मालिकाना हक को लेकर विवाद है। विपासना हनीप्रीत का अब डेरे में कोई दख़ल नहीं चाहती। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement