Friday, May 17, 2024
Advertisement

छोटी राशि जमा करने वालों को कोई परेशानी नहीं : जेटली

देश भर में लोग 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जमा करने के लिए बैंकों में उमड़ने लगे हैं। ऐसे में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि ढाई लाख रुपये से कम राशि जमा करने वाले किसी को भी परेशान नहीं किया जाएगा।

IANS
Published on: November 10, 2016 19:35 IST
Arun jaily- India TV Hindi
Image Source : PTI Arun jaily

नई दिल्ली: देश भर में लोग 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जमा करने के लिए बैंकों में उमड़ने लगे हैं। ऐसे में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि ढाई लाख रुपये से कम राशि जमा करने वाले किसी को भी परेशान नहीं किया जाएगा। आर्थिक संपादकों के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन करने पहुंचे जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि छोटी राशि जमा करने वाले किसी से भी न तो सवाल किया जाएगा और न ही परेशान किया जाएगा। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

मंत्री ने कहा कि जिन लोगों के पास बहुत बड़ी अघोषित राशि होगी, मौजूदा कानूनों के तहत केवल उन्हें ही परिणाम भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि लोगों को शुरुआत में थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुछ समय बाद और आगे चलकर सरकार की भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने, अघोषित संपत्ति और आतंक के लिए धन मुहैया कराने पर रोक के लिए बड़े नोटों के विमुद्रीकरण की नीति से उन्हें निश्चित रूप से लाभ होगा। 

वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि डेढ़-दो लाख रुपये की राशि बहुत छोटी है और प्रशासन इस तरह की जमा राशि के बारे में जांच करने की जहमत नहीं उठाएगा। इससे पहले राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने स्पष्ट किया है कि कोई भी राशि बैंक में जमा कर लोग यूं ही मुकदमे से नहीं बच सकते। लेकिन 2.5 लाख रुपये से कम की राशि पर किसी को कोई परेशान नहीं किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement