1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोनिया गांधी की बायोग्राफी स्कूली बच्चों को पढ़ाने की मांग

सोनिया गांधी की बायोग्राफी स्कूली बच्चों को पढ़ाने की मांग

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ श्रवण दसोजू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से अनुरोध किया कि वे राज्य के स्कूल सिलेबस में उनकी जीवनी को शामिल करें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2020 11:27 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रवक्ता डॉ श्रवण दसोजू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से अनुरोध किया कि वे राज्य के स्कूल सिलेबस में उनकी जीवनी को शामिल करें। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि तेलंगाना में स्कूली बच्चों को सोनिया गांधी के जीवन के बारे में पढ़ाया जाए। बता दें कि सोनिया गांधी कल 74 वर्ष की हो गई हैं। उनका जन्म 9 दिसंबर, 1946 को हुआ था।

दसोजू के अनुसार, सीएम केसीआर ने इससे पहले राज्य विधानसभा में एक आधिकारिक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'सोनिया गांधी के बिना तेलंगाना नहीं बनता। हालांकि, अब जब तेलंगाना बनने का सपना सच हो चुका है, 6 साल बाद भी सरकार ने बदले में कुछ नहीं किया।

कांग्रेस नेता के मुताबिक, "श्रीमती सोनिया गांधी ने 2004 के चुनावों में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर अलग राज्य तेलंगाना बनाने का वादा किया था। वादे के अनुसार ही यूपीए सरकार बनने के बाद सोनिया गांधी ने सभी राजनीतिक दलों को तेलंगाना के गठन की आधिकारिक घोषणा करने के लिए राजी कर लिया। तेलंगाना गठन विधेयक को 02 जून, 2014 को संसद में पारित किया गया जिसके बाद भारत के 29 वें राज्य के रूप में तेलंगाना को मान्यता मिली।"

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "इस महान योगदान और प्रतिबद्धता के लिए सोनिया गांधी को एक यादगार उपहार देना हम सभी की जिम्मेदारी है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment