Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में आतंकी हमला, एक ASI शहीद, 3 आतंकवादी ढेर

Srinagar Terrorist attack : जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर नापाक हरकत की कोशिश की और सुरक्षाबलों ने उन्हें माकूल जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2020 9:31 IST
Srinagar Terrorist attack - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Srinagar Terrorist attack 

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर नापाक हरकत की कोशिश की और सुरक्षाबलों ने उन्हें माकूल जवाब दिया। श्रीनगर में हुए इस आतंकी हमले में तीन आतंकी मार गए हैं वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस का एक एएसआई शहीद हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने शनिवार रात को श्रीनगर के पंथाचौक में पुलिस तथा सीआरपीएफ के संयुक्त नाके पर हमला किया। मोटर साइकिल पर सवार होकर आए तीन आतंकियों ने एक दम स फायरिंग की और मौके से भाग गए। हमले के बाद इलाके में अतिरिक्त जवानों ने आतंकियों को घेर लिया गया। 

जानकारी के अनुसार रात को सीआरपीएफ तथा पुलिस की सयुक्त टीम ने पंथाचौक इलाके में नाका लगाया हुआ था। नाके पर वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक मोटर साइकिल पर सवार होकर तीन हमलावर आए। उन्होंने आते ही जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस तरफ से जवानों की तरफ से कार्रवाई की गई। जिसके बाद आतंकी मौके से भाग गए। उनका पीछा किया गया। एक मोहल्ले में आतंकियों को घेर लिया गया। आईएएसआई बाबू राम जो पहले गंभीर रूप से घायल थे, ने श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

Srinagar Terrorist attack

Image Source : INDIATVNEWS
Srinagar Terrorist attack 

मारे गए तीन आतंकियों की पहचान हो गई है। इसमें साकिब अहमद खांडे, उमर तारिक भट, जुबैर अहमद शेख शामिल है। सभी द्रंगबल, पंपोर के निवासी हैं। इनके पास से सुरक्षाबलों को एक एके 47 रायफल, एक पिस्तौल बरामद हुई है। 

Srinagar Terrorist attack

Image Source : INDIATV
Srinagar Terrorist attack 

तीन दिनों में 10 आतंकी ढेर 

सुरक्षा बलों ने पिछले तीन दिनों में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में 10 आतंकवादियों को मार गिराया है। एक मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को जिंदा भी पकड़ा गया था। सुरक्षा बलों के लिए यह बहुत सफल सप्ताह रहा है क्योंकि मारे गए आतंकवादियों की कुल संख्या 156 हो गई है, जबकि इन अभियानों में 30 शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। साल भर से ऑपरेशन ऑल आउट जारी है और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्याओं के बाद सुरक्षा बलों द्वारा और भी ऑपरेशन किए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement