1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दुनिया की 100 सर्वश्रेष्ठ जगहों में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' शामिल, PM ने ऐसे जाहिर की खुशी

दुनिया की 100 सर्वश्रेष्ठ जगहों में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' शामिल, PM ने ऐसे जाहिर की खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह खुश हैं कि गुजरात में स्थित 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है और इसने टाइम मैगजीन द्वारा 2019 की 100 सर्वश्रेष्ठ जगहों की सूची में जगह बनाई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2019 15:46 IST
statue of unity- India TV Hindi
statue of unity

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह खुश हैं कि गुजरात में स्थित 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है और इसने टाइम मैगजीन द्वारा 2019 की 100 सर्वश्रेष्ठ जगहों की सूची में जगह बनाई है। अमेरिका की साप्ताहिक समाचार मैगजीन टाइम ने अपनी सूची में भारत के दूरदर्शी नेता सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के अलावा, मुंबई के सोहो हाउस को शामिल किया है।

मोदी ने ट्वीट किया, "बेहद अच्छी खबर, 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' ने टाइम की 2019 की 100 सर्वश्रेष्ठ स्थानों की सूची में स्थान बनाया है और कुछ दिन पहले, एक दिन में रिकॉर्ड 34,000 लोगों ने स्थल का दौरा किया। मुझे खुशी है कि यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है।"

उन्होंने यह भी कहा कि सरदार सरोवर बांध में जल स्तर ऐतिहासिक 134 मीटर तक पहुंच गया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "इस उम्मीद के साथ इस लुभावने दृश्य की कुछ तस्वीरें साझा साझा कर रहा हूं कि आप इस प्रतिष्ठित स्थान पर जाएंगे और 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखेंगे।"

अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में, मोदी ने लोगों से 2022 से पहले भारत में कम से कम 15 पर्यटन स्थलों का दौरा करने का आग्रह किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment