1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सुप्रीम कोर्ट का आधा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अब घर से ही काम करेंगे जज

सुप्रीम कोर्ट का आधा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अब घर से ही काम करेंगे जज

सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट का 50 फीसदी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की जाएंगी...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2021 11:37 IST
सुप्रीम कोर्ट का आधा...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुप्रीम कोर्ट का आधा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, अब घर से ही काम करेंगे जज

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना की दूसरी चाल डरावनी होती जा रही है। पिछले 24 घंटों में नए कोरोना केसों का रिकॉर्ड बना। एक लाख 70 हजार नए केस दर्ज किए गए, जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा 24 घंटों में 904 लोगों की मौत हो गई। इस बीच सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। सुप्रीम कोर्ट का 50 फीसदी स्‍टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से की जाएंगी और सभी जज अब घर से ही काम करेंगे। आपको बता दें कि रविवार तक यहां 44 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

शीर्ष अदालत में करीब 3,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। जहां कुछ न्यायाधीश अदालती कार्यवाही के लिए शीर्ष अदालत के परिसर में आ रहे थे वहीं कुछ अन्य न्यायाधीश अब भी अपने-अपने घरों से अदालतें लगा रहे थे। कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच, शीर्ष अदालत ने दो अधिसूचनाएं जारी की हैं। इनमें से एक में कहा गया है कि जो पीठें सुनवाई के लिए साढ़े 10 बजे और 11 बजे बैठती हैं वे सोमवार को अपने निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से बैठेंगी। सभी न्यायाधीश अपने-अपने निवास स्थानों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मामले सुनेंगे और इस बीच, अदालती कक्षों के साथ ही समूचे न्यायालय परिसर को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है।

अन्य अधिसूचना में वकीलों द्वारा अत्यावश्यक मामलों का अदालत आकर उल्लेख करने पर सोमवार से लेकर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना का मीटर सबसे बड़ी टेंशन बन गया। कोरोना हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है और इस पर कंट्रोल कैसे करेंगे। इसे लेकर आज एक बार फिर मुख्यमंत्री केजरीवाल अहम बैठक करने वाले हैं। दोपहर 12 बजे केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री समेत कई अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे और एक्शन प्लान पर चर्चा होगी। दिल्ली में पिछली 24 घंटे में कोरोना के 10774 नए केस आए हैं जबकि 48 लोगों की मौत हुई है। ये लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली में 10 हज़ार से ज़्यादा केस रिपोर्ट हुए हैं।

Click Mania
Modi Us Visit 2021