1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सुपरबाइक के शौकीन CJI, हार्ले डेविडसन पर नजर आए शरद अरविंद बोबड़े, तस्वीर हो रही वायरल

सुपरबाइक के शौकीन CJI, हार्ले डेविडसन पर नजर आए शरद अरविंद बोबड़े, तस्वीर हो रही वायरल

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे अपने क्रिकेट प्रेम के लिए तो जाने जाते हैं, लेकिन ट्विटर पर एक तस्वीर वायरल हो रही है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2020 9:38 IST
SA Bobde- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SA Bobde

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे अपने क्रिकेट प्रेम के लिए तो जाने जाते हैं, लेकिन ट्विटर पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें सुपर बाइक्स के प्रति उनका प्यार साफ दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर में चीफ जस्टिस अमेरिकी बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन की एक शानदार बाइक पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है। हर कोई यह पूछ रहा है कि पहचानिए, ये महामहिम कौन हैं। 

बताया जा रहा है कि यह तस्वीर नागपुर की है। रविवार सुबह जब वह मॉर्निंग वॉक पर निकले, तो उनकी नजर हार्ले डेविडसन बाइक पर पड़ गई। इसमें जस्टिस बोबडे हार्ले डेविडसन की सुपर बाइक पर बैठकर कुछ लोगों से बात कर रहे हैं। हार्ले डेविडसन दुनिया की शानदार बाइक बनाने वाली कंपनी है। इस कंपनी की बाइक की कीमत लाखों रुपये में होती है। बता दें कि हार्ले डेविडसन की ये बाइक मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की नहीं है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से चीफ जस्टिस एस ए बोबडे पिछले कुछ दिन से नागपुर में हैं। यहीं पर उनका आवास है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा चीफ जस्टिस एस ए बोबडे बाइक के शौकीन हैं. बाइक चलाना उनके पंसदीदा शौक में है। पिछले साल अक्टूबर में जब जस्टिस बोबडे की नियुक्ति बतौर चीफ जस्टिस हुई थी, उस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बाइक के प्रति अपने शौक को जगजाहिर किया था। जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े सुप्रीम कोर्ट के 47वें सीजेआई हैं। उन्होंने पूर्व सीजेआई जस्टिस रंजन गोगोई के बाद 18 नवंबर 2019 को पदभार संभाला। चीफ जस्टिस के तौर पर जस्टिस बोबड़े का कार्यकाल करीब 17 महीने का है। वह 23 अप्रैल 2021 को रिटायर हो जाएंगे।

जानिए किसकी है बाइक

इस बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर CG05 BP0015 है। ये बाइक एक स्थानीय बीजेपी नेता सोनबा मुसाले के बेटे रोहित सोनबा जी मुसाले के नाम से रजिस्टर्ड है। वर्तमान में भारत में हार्ले-डेविडसन की कुल 16 बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध है। सबसे कम कीमत वाला मॉडल हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 है, जिसकी कीमत 5,34,000 रुपये है। वहीं, सबसे महंगे मॉडल की बात करें तो हार्ले-डेविडसन सीवीओ लिमिटेड का नाम आता है, जिसकी कीमत 50,53,000 रुपये है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X