1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असम NRC मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई

असम NRC मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई

असम NRC मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। इस मामले की सुनवाई दोपहर 2 बजे जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 19, 2018 8:58 IST
supreme court- India TV Hindi
supreme court

नई दिल्ली: असम NRC मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। इस मामले की सुनवाई दोपहर 2 बजे जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी। NRC पर हुई पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने प्रतीक हजेला की ओर से सीलबंद कवर दाखिल सुझाव औप रिपोर्ट केंद्र सरकार को देने से इंकार करते हुए कहा था कि, भले ही केंद्र की सरकार इस मामले में रूचि रखती हो, लेकिन कोर्ट को सभी चीजों को बैलेंस करके चलना है। (संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा-मुसलमानों के बिना हिंदू राष्ट्र नहीं )

इस मामले में हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने कहा था कि, सरकार ने जो 15 अतिरिक्त दस्तावेज की लिस्ट जारी की थी, उनमे से 10 दस्तावेजों को वेरीफिकेशन की मंजूरी दी जा सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने फाइनल NRC में नाम शामिल करने के दावे पेश करने की तारीख को फिलहाल टाल दिया था।

इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस मामले में 2 हफ्तों के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था। इस मामले में अगली सुनवाई 5 सितंबर को होने वाली थी लेकिन कुछ आपत्तियों को चलते सुप्रीम कोर्ट ने इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया था। कोर्ट आज को तय करेगा कि आपत्तियों को कब से दर्ज कराया जाए। वहीं, AG के के वेणुगोपाल ने रिपोर्ट मांगी थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X