1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग हुई मुठभेड़ को सेना ने बताया 'सर्जिकल ऑपरेशन', छह आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग हुई मुठभेड़ को सेना ने बताया 'सर्जिकल ऑपरेशन', छह आतंकवादी मारे गए

सेना ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में जिस मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए हैं, वह सेना का सर्जिकल ऑपरेशन थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2018 17:49 IST
जम्मू-कश्मीर, सर्जिकल ऑपरेशन- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग हुई मुठभेड़ को सेना ने बताया 'सर्जिकल ऑपरेशन'

श्रीनगर: सेना ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में जिस मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए हैं, वह सेना का सर्जिकल ऑपरेशन थी। 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए. के. भट्ट ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर आजाद मलिक सहित छह आतंकवादियों की मौत को सर्जिकल ऑपरेशन बताया।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला में संवाददाताओं से बात करते हुए भट्ट ने कहा कि हमला बहुत तेज और सटीक था। उन्होंने कहा कि सेना को कोई हानि नहीं होने के कारण अभियान सफल रहा। कोर कमांडर ने कहा कि जो भी बंदूक उठाएगा, उसे खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, "दक्षिण कश्मीर में उत्तर कश्मीर से ज्यादा आतंकवादी हैं। आतंकवादी कश्मीर के लोगों को आतंकित कर रहे हैं।"

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों की उपस्थिति की विशेष खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया था। अधिकारी के अनुसार जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया गया, आतंकवादियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। सूत्रों ने कहा, "एलईटी का शीर्ष कमांडर आजाद मलिक और उसका सहयोगी बासित मीर अनंतनाग जिले में हुए मुठभेड़ में मारे गए छह आतंकवादियों में शामिल हैं।"

पुलिस के अनुसार, आजाद मलिक उन तीन आतंकवादियों में शामिल था, जो वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या में शामिल थे। श्रीनगर के प्रेस इंक्लेव में राइजिंग कश्मीर के कार्यालय के बाहर 14 जून को मास्क लगाए दो बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर बुखारी और उनके दो सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी थी। 

अनंतनाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों के शवों को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। मुठभेड़ की खबर फैलते ही, जिले में स्वत: बंद की स्थिति पैदा हो गई। स्थानीय युवाओं ने कई जगहों पर आजादी के पक्ष में नारे लगाकर सुरक्षाबलों पर पथराव किया। अधिकारियों ने प्रदर्शन को और तेज होने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X