1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तिहाड़ में बंद सुशील कुमार टीवी पर देख सकेगा टोक्यो ओलंपिक, अन्य कैदियों के साथ मिली इजाजत

तिहाड़ में बंद सुशील कुमार टीवी पर देख सकेगा टोक्यो ओलंपिक, अन्य कैदियों के साथ मिली इजाजत

दिल्ली जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल में बंद दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को 23 जुलाई (शुक्रवार) से शुरू हो रहे ओलंपिक खेल से पहले गुरुवार को अपने वार्ड के साझा क्षेत्र में टेलीविजन देखने की अनुमति दे दी।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: July 22, 2021 17:25 IST
तिहाड़ जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार को कॉमन एरिया में टीवी देखने की इजाजत मिली - India TV Hindi
Image Source : PTI तिहाड़ जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार को कॉमन एरिया में टीवी देखने की इजाजत मिली 

नई दिल्ली। सागर हत्याकांड मामले में जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार की उसके वार्ड में टीवी मुहैया कराने की मांग को लेकर तिहाड़ प्रसाशन ने स्थिति साफ कर दी है। तिहाड़ जेल के डीजी के मुताबिक, कॉमन एरिया में टीवी उपलब्ध कराया जाएगा जहां दूसरे कैदियों के साथ सुशील कुमार भी टीवी देख सकेगा। अलग से टीवी नहीं दिया गया है। ये कॉमन एरिया में रहेगा जहां सुशील भी टीवी देख सकता है।

दिल्ली जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल में बंद दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को 23 जुलाई (शुक्रवार) से शुरू हो रहे ओलंपिक खेल से पहले गुरुवार को अपने वार्ड के साझा क्षेत्र में टेलीविजन देखने की अनुमति दे दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दो जुलाई को कुमार ने पहलवानी के मैचों तथा जेल के बाहर की अन्य गतिविधियों से अपने आपको को रूबरू रखने के लिए अपने वकील के मार्फत जेल प्रशासन से उसे टेलीविजन उपलब्ध कराने की अपील की थी।  

महानिदेशक (दिल्ली जेल) संदीप गोयल ने कहा, ‘‘ हमने सुशील कुमार को अन्य लोगों के साथ अपने वार्ड के साझा क्षेत्र में टेलीविजन देखने की अनुमति दे दी है क्योंकि कल से ओलंपिक शुरू होने वाला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने पहलवानी के मैचों तथा जेल के बाहर की अन्य गतिविधियों से अपने आपको को रूबरू रखने के लिए अपने वकील के मार्फत अनुरोध किया था।’’

बता दें कि, कुमार को दिल्ली के मुंडका क्षेत्र से 23 मई को सह आरोपी अजय कुमार के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसने और उसके साथियों ने किसी संपत्ति विवाद के चलते चार और पांच मई की दरम्यानी रात को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ (23) एवं उसके दो मित्रों को कथित रूप से पीटा था। बाद में धनखड़ की मौत हो गयी। पिछले महीने दिल्ली की एक अदालत ने कुमार की विशेष भोजन एवं पूरक आहार की मांग संबंधी अर्जी यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि ये ‘अनिवार्य जरूरतें’ नहीं हैं। 

बता दें कि, 23 जुलाई (शुक्रवार) से ओलंपिक शुरू हो रहा है जिसे देखने की सुशील कुमार ने इच्छा जताई थी। हर जेल में एक कॉमन एरिया में टीवी होता है कैदियों की मांग पर उन्हें देखने दिया जाता है ऐसे ही सुशील के केस में होगा।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X