1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोर्ट में सुनवाई के दौरान ISIS आतंकी अबू मूसा ने जज पर फेंका जूता

कोर्ट में सुनवाई के दौरान ISIS आतंकी अबू मूसा ने जज पर फेंका जूता

आईएसआईएस के कथित आतंकी अबू मूसा ने मंगलवार को एक अदालत में सुनवाई के दौरान न्यायाधीश पर जूता फेंक दिया। सख्त यूएपीए कानून के तहत उसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 04, 2020 18:43 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

कोलकाता: आईएसआईएस के कथित आतंकी अबू मूसा ने मंगलवार को एक अदालत में सुनवाई के दौरान न्यायाधीश पर जूता फेंक दिया। सख्त यूएपीए कानून के तहत उसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है। हालांकि, यह जूता न्यायाधीश प्रसेनजीत बिस्वास को नहीं लगा और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के वकील तमल मुखर्जी इसके निशाने पर आ गए।

मुखर्जी ने दावा किया कि हमले में वह घायल हो गए। आईएसआईएस और जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) से कथित जुड़ाव के लिए 2016 में गिरफ्तार मूसा न्यायिक हिरासत में हैं और युवाओं को कट्टर बनाने में कथित भूमिका के लिए उसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

आरोपी इससे पहले भी जेल में हिंसक बर्ताव कर चुका है। उसने जूता उछालने से पहले अदालत में चिल्लाकर कहा कि वह इंसानों के बनाए गए कानून में यकीन नहीं रखता और उसे इंसाफ नहीं मिलेगा। वर्ष 2018 में मूसा ने शहर की प्रेसीडेंसी जेल में एक जेल वार्डन पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X