1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद 3 घायल, एक नागरिक की भी गई जान

जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद 3 घायल, एक नागरिक की भी गई जान

यह हमला सोपार के मॉडल टाउन क्षेत्र के रेबान में हुआ है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 13:58 IST
CRPF - India TV Hindi
Image Source : FILE CRPF 

जम्मू कश्मीर में एक बार​ फिर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हमला सोपार के मॉडल टाउन क्षेत्र के रेबान में हुआ है। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं अन्य तीन जवान घायल हैं। इस हमले में एक आम नागरिक की मौत की भी खबर है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस के मुताबिक इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का हाथ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 7.30 बजे सीआरपीएफ की 179 वीं बटालियन मॉडल टाउन चौक पहुंची। जैसे ही दल बस से उतर रहा था। वहां नजदीक एक मस्जिद में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

इस हमले में सीआरपीएफ के भोया राजेश, दीप चंद वर्मा, दीपक पाटिल, नीलेश चवड़े घायल हो गए। इनमें से दीप चंद वर्मा ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसी बीच सोपोर से कुपवाड़ा जा रहे आम नागरिक भी इस गोलीबारी की चपेट में आ गए। वृद्ध ने आतंकियों की गोली से बचने के लिए अपनी कार से उतर कर दूर जाने की कोशिश की। लेकिन आतंकियों की गोली से बच नहीं सके। इस दौरान इनके पास एक बच्चा भी मौजूद था। जिसे सुरक्षाबलों ने सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। 

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पट्रोलिंग कर रहे जवानों पर खुलेआम फायरिंग कर दी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, 'सोपोर में मॉडल टाउन में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर दिया। कुछ जवानों और एक आम नागरिक हमले में घायल हुए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है।' खबर के मुताबिक, बुधवार को सुबह सीआरपीएफ की एक पार्टी पेट्रोलिंग पर निकली थी। रेबन इलाके में सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस दौरान तीन जवानों और एक नागरिक को गोली लग गई। फिलहाल, सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

जवान की बच्चे की रक्षा

बता दें कि इस आतंकी हमले के वक्त एक मासूम बच्चा भी वहां पर मौजूद था। इस आतंकी हमले में यह बच्चा भी बाल बाल बच गया। सीआरपीएफ के एक जवान ने तुरंत इस बच्चे को गोद में लेकर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गया। फिलहाल यह बच्चा स्वस्थ बताया जा रहा है। 

CRPF kid

CRPF kid

बता दें कि पिछले शुक्रवार को भी जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक पेट्रोल पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में आतंकियों की गोली से एक जवान शहीद हो गया था।यह हमला सीआरपीएफ की 90वीं बटालियन की पेट्रोल पार्टी पर अनंतनाग के बिजबेहारा इलाके के पदशाई बाग में हुआ था। इस हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी मोटरसाइकिल से आए थे। इस हमले में एक 12 से 14 साल के स्थानीय युवक को भी गोली लगी। बाद में इस युवक ने भी दम तोड़ दिया। हालांकि मंगलवार को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। ये वहीं आतंकी थे जिन्होंने गश्ती दल पर हमला किया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X