1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आमरण अनशन पर बैठी स्वाति मालिवाल की तबियत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में भर्ती

आमरण अनशन पर बैठी स्वाति मालिवाल की तबियत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में भर्ती

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल को LNJP अस्पताल ले जाया गया है। पिछले 13 दिनों से स्वाति राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठी हुई थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 15, 2019 7:51 IST
आमरण अनशन पर बैठी स्वाति मालिवाल की तबियत बिगड़ी- India TV
Image Source : PTI आमरण अनशन पर बैठी स्वाति मालिवाल की तबियत बिगड़ी

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल को LNJP अस्पताल ले जाया गया है। पिछले 13 दिनों से स्वाति राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठी हुई थीं। बीती रात उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्हें LNJP अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, डॉक्टर पहल से ही उनकी सेहत का ध्यान रख रहे थे। बता दे कि स्वाति मालिवाल रेप के खिलाफ कड़े कानून बनाने और निर्भया के कातिलों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग को लेकर अनशन कर रही थीं।

जल्द होगी निर्भया के दोषियों को फांसी!

बीती 13 तारीख को दिल्ली की एक अदालत ने कहा था कि वह निर्भया मामले के चारों दोषियों की फांसी की सजा पर अमल करने के लिए जरूरी वारंट जारी करने की मांग करने वाली याचिका पर 18 दिसंबर को सुनवाई करेगी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने यह देखते हुए कि दोषियों में से एक की पुनर्विचार याचिका पर मंगलवार को उच्चतम न्यायालय सुनवाई करेगा, इस मामले पर सुनवाई की तारीख 18 दिसंबर तय कर दी। 

अवसाद में हैं चारों दोषी

वहीं, तिहाड़ जेल में बंद निर्भया बलात्कार-हत्याकांड के चारों दोषी अवसाद में हैं और उन्होंने खाना-पीना भी कम कर दिया है। जेल के सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि चारों दोषियों- अक्षय, मुकेश, पवन गुप्ता और विनय शर्मा के साथ चार-पांच सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि वे खुद को कोई नुकसान न पहुंचा सकें। तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को जेल का दौरा कर दोषियों को फांसी पर लटकाने की तैयारियों का जायजा लिया और संतुष्टि जाहिर की।

16 दिसंबर 2012 की वो भयानक रात

गौरतलब है कि 16-17 दिसंबर 2012 की दरमियानी रात दक्षिण दिल्ली में एक चलती बस में छह लोगों ने 23 वर्षीय एक छात्रा का सामूहिक बलात्कार किया था। बर्बरता के बाद उसे सड़क पर फेंक दिया था। बर्बर हमले की शिकार छात्रा को निर्भया नाम दिया गया था। उसने 29 दिसंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13