Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्वारंटीन सेंटर से जमातियों ने फेंकी यूरिन से भरी बोतलें, पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली के द्वारका इलाके में सेक्टर 16 में क्वारंटाइन सेंटर में यूरिन से भरी बोतलें फेंकी गई हैं। फ्लैट नम्बर 109 से 112 में रुके जमातियों पर यूरिन से भरी यह बोतलें फेंकने का आरोप है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: April 08, 2020 10:55 IST
Tablighi Jamaat, quarantine centre, Delhi ​- India TV Hindi
Tablighi Jamaat members throws out urine bottle form quarantine centre​

नई दिल्ली। जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना को हराने के लिए हमारे डॉक्टर्स, सरकार, जनता लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं तो वहीं तबलीगी जमात के लोग निजामुद्दीन से क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट होने के बाद लगातार बेशर्मी की हदें पार कर रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली के द्वारका इलाके में सेक्टर 16 का है। यहां क्वारंटाइन सेंटर में यूरिन से भरी बोतलें फेंकी गई हैं, फ्लैट नम्बर 109 से 112 में रुके जमातियों पर यूरिन से भरी यह बोतलें फेंकने का आरोप है। यह बोतलें फ्लैट के पीछे पानी के पम्प के पास बरामद हुई हैं। बता दें कि द्वारका सेक्टर 16 में बने क्वारंटीन सेंटर में तबलीगी जमात के 200 लोगों को क्वारंटीन के लिए रखा गया है। 

यहां मंगलवार शाम सिविल डिफेंस में तैनात एक सिपाही ने देखा कि फ्लैट नम्बर 109 से 112 की खिड़कियों की तरफ से बोतल में यूरिन भरकर बाहर की तरफ फैंका गया। सिविल डिफेंस की तरफ से ये शिकायत पुलिस को दी गई जिसमें बताया गया उनके एक कर्मचारी ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाए हैं दूसरे लोगों को कोरोना की चपेट में लेने के लिए ये शर्मनाक हरकत ये जमाती कर रहे हैं। फिलहाल सूत्रों के मुताबिक द्वारका सैक्टर 17 थाने में शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने द्वारका नार्थ थाने में आईपीसी की धारा 269 और 270 यानी इंफेक्शन से दूसरे के लिए खतरा करना के तहत एफआईआर दर्ज की है, फिलहाल जांच जारी है।

ये कोई पहला मामला नही है इससे पहले नरेला, गाजियाबाद, कानपुर, बिहार से जमातियों के गन्दी हरकते सामने आ चुकी हैं। जहां एक तरफ इनकी खुद और इनके मौलाना साद की लापरवाही के बावजूद इनका इलाज किया जा रहा है वहा ये इन डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिस प्रसाशन से बतमीजी की सारे हदे पर कर रहे है। कल ही नरेला पुलिस स्टेशन में भी दो जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था और अब द्वारका का मामला सामने आया है जिसकी जांच की जा रही है।

जानिए साउथ दिल्ली के डीएम राहुल सिंह ने क्या कहा

साउथ दिल्ली के डीएम राहुल सिंह ने इंडिया टीवी को बताया कि द्वारका के सेक्टर 16 में बने क्वारंटीन सेंटर में मरकज के 197 लोगों को रखा गया है। कल (मंगलवार) एक घटना हुई जिसकी सूचना मिली की इस तरह से उन्होंने बोतल में पेशाब भरकर फेंका हैं। उनकी क्या मंशा है इसके बारे में अभी जानकारी नहीं है। यह जिस तरीके से फेंका गया है उससे किसी को भी खतरा हो सकता था, कोई सफाई कर्मचारी इसको खोलता तो उसे खतरा हो सकता था, इसलिए पुलिस में एफआईआर दर्ज की गई है। बीच-बीच में इस तरह की घटनाए हो रही हैं जिसमें मेडिकल स्टाफ को उनसे सहयोग नहीं मिल रहा। उन्होंने मेडिकल चेकअप के दौरान परेशानी की और मेडिकल चेकअप नहीं करने दिया। पहले ज्यादा शिकायतें नहीं थी, लेकिन कल उन्होंने बोतल में पेशाब भरकर फेंक दिया, अभी उनसे इस बारे में कोई बात नहीं की है, पुलिस में शिकायत कर दी है अब पुलिस अपनी जांच करेगी। 

नोएडा सेक्टर 8 में 356 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

नोएडा सेक्टर 8 में आज 356 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। असल में कुछ दिन पहले एक 48 साल का युवक झारखंड से एक शादी में होकर लौटा था, थोड़े दिनों में इसकी तबियत बिगड़ी, इसका टेस्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद इसके परिवार को क्वारंटाइन किया गया और अब इस इलाके के 356 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है और ये किस किसके संपर्क में आया उनकी तलाश जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement