1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। अस्पताल द्वारा जारी एक बयान के उनका स्वास्थ्य स्थिर है। इससे पहले रविवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने एक निजी अस्पताल का दौरा किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 02, 2020 18:14 IST
Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit tests positive for Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit tests positive for Coronavirus

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। अस्पताल द्वारा जारी एक बयान के उनका स्वास्थ्य स्थिर है। इससे पहले रविवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने एक निजी अस्पताल का दौरा किया था। ऐसा उन्होनें  पिछले हफ्ते राजभवन में 84 लोगों के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद किया है। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित 81 साल के हैं।

तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदमों के तहत रविवार को राज्य पूरी तरह से बंद रहा। बंद के दौरान दवा की दुकानों को छोड़ कर शेष दुकानें बंद रही और सड़कें खाली रहीं। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया कि केवल आपात स्थित में ही निजी वाहनों को निकलने की अनुमति दी जाएगी। 

Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit tests positive for Coronavirus

Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit tests positive for Coronavirus

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा करते हुए 30 जुलाई को कहा था कि इस माह के सभी पांचों रविवार को पूरी तरह से सख्ती लागू रहेगी। उन्होंने कहा था कि किसी प्रकार की कोई ढील नहीं दी जाएगी। आदेश के अनुरूप ही रविवार को सब्जी और किराने की दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, होटल और रेस्तरां सहित सभी प्रकार की दुकानें बंद रहीं और वाहनों की आवाजाही नहीं होने से सड़कें सुनसान रहीं। 

चेन्नई में पुलिस ने कहा कि दूध विक्रेता, चिकित्सा उद्देश्य, आपात स्थिति और अंतिम संस्कार के मामलों को छोड़कर किसी भी वाहन को आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी। चिकित्सकीय आपात स्थिति से जुड़े निजी वाहनों और प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े वाहनों को छूट दी गई। गौरतलब है कि एक अगस्त तक तमिलनाडु में कोविड-19 के 2,51,738 मामले थे जिनमें से चेन्नई में कुल 1,00,877 मामले हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X