Friday, March 29, 2024
Advertisement

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सोमवार को 5 बजकर 35 मिनट पर उनके निधन की जानकारी मिली है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने इसकी जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2020 19:00 IST
Tarun Gogoi passes away- India TV Hindi
असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन

नई दिल्ली: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। आज 5 बजकर 35 मिनट पर उनके निधन की जानकारी मिली है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी उनके निधन की पुष्टि की है। इससे पहले तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई थी और वह सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये थे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी थी।

मंत्री ने बताया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को भर्ती कराया गया था।गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल पहुंचे सरमा ने कहा था, ‘‘आज दोपहर के करीब सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ी। इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन था।’’

सरमा ने कहा था कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं’’ और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी तरुण गोगोई के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तरुण गोगोई जी एक लोकप्रिय नेता और एक अनुभवी प्रशासक थे। उनका असम के साथ-साथ केंद्र में भी राजनीतिक अनुभव रहा। मैं उनके निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और समर्थकों के साथ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement