Friday, April 26, 2024
Advertisement

Cyclone Tauktae हुआ कमजोर, अगले 24 घंटों में यूपी की ओर जाने की संभावना

अअत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान ताउते कमजोर होकर पूर्वी राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के आसपास एक निम्न दबाव में बदल गए हैं । इसके अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पूर्व की तरफ उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने की प्रबल संभावना है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 20, 2021 14:06 IST
Cyclone Tauktae हुआ कमजोर, अगले 24...- India TV Hindi
Image Source : IANS Cyclone Tauktae हुआ कमजोर, अगले 24 घंटों में यूपी की ओर जाने की संभावना  

नई दिल्ली: अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान ताउते कमजोर होकर पूर्वी राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के आसपास एक निम्न दबाव में बदल गए हैं । इसके अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पूर्व की तरफ उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने की प्रबल संभावना है। भारत मौसम विज्ञान के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि पूर्वी राजस्थान और उससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के आसपास ताउते कमजोर हो गया है और यहां कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। ये गुरुवार को सुबह 5.30 बजे उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और पड़ोस में केंद्रित हो गया है।

अगले 12 घंटों के दौरान इसके उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है। दक्षिण पश्चिम मॉनसून के शुक्रवार के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में आगे बढ़ने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी से 5.8 किमी के बीच पड़ोस में चक्रवाती परिसंचरण भी बना हुआ है।

आईएमडी ने कहा कि शनिवार के आसपास उत्तरी अंडमान सागर और इससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement