Thursday, March 28, 2024
Advertisement

निजामुद्दीन के तबलीकी जमात कार्यक्रम में भाग लेने के बाद तेलंगाना पहुंचे 6 लोगों की मौत

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण तेलंगाना में सोमवार को 6 लोगों की मौत हो गई है। तेलंगाना सरकार का कहना है कि इन सभी ने 13 से 15 मार्च के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके के मरकज में आयोजित हुए धार्मिक समारोह में हिस्सा लिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2020 9:41 IST
New Delhi: A volunteer sprays disinfectant on a masked man...- India TV Hindi
Image Source : PTI New Delhi: A volunteer sprays disinfectant on a masked man as he leaves the Nizamuddin area, where several people showed symptoms of infection from coronavirus after taking part in a religious gathering a few days ago, during the nationwide lockdown, in New Delhi, Monday, March 30, 2020  

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण तेलंगाना में सोमवार को 6 लोगों की मौत हो गई है। तेलंगाना सरकार का कहना है कि इन सभी ने 13 से 15 मार्च के बीच दिल्‍ली के निजामुद्दीन इलाके के मरकज में आयोजित हुए धार्मिक समारोह में हिस्‍सा लिया था। बयान में बताया गया है कि जिन छह लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो की मौत गांधी अस्पताल में हुई, एक-एक व्यक्ति की मौत दो निजी अस्पतालों में और एक व्यक्ति की मौत निजामाबाद और एक व्यक्ति की मौत गडवाल शहर में हुई। 

Related Stories

बयान में ये भी कहा गया है कि कलेक्टरों के नेतृत्व में विशेष दलों ने मृतकों के संपर्क में आए लोगों का पता लगा लिया है और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। तेलंगाना के अधिकारियों के अनुसार राज्‍य के कम से कम 20 लोगों ने दिल्‍ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में आयोजित धार्मिक समारोह में शिरकत की थी।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक से 15 मार्च के बीच तबलीग-ए- जमात के इज्तिमे में दो हजार से ज्यादा लोगों ने शिरकत की थी। इनमें इंडोनेशिया और मलेशिया के लोग भी शामिल थे। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कुछ लोगों के कोरोना वायरस से संपर्क में आने की आशंका के बाद इलाके को सील कर दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों में बीमारी के लक्षण दिखने की रिपोर्टों के बाद दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के अफसरों और मेडिकल टीमें रविवार रात इलाके में गई थी। कम से कम 100 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट मंगलवार तक आने की उम्मीद है। 

मुस्लिम संगठन तबलीग-ए-जमात के मुख्यालय और घरों समेत पूरे इलाके को काट दिया गया है। पिछले हफ्ते श्रीनगर में करीब 60 वर्षीय व्यक्तित की संक्रमण से मौत होने के बाद फिक्र होना शुरू हुई। इस शख्स ने इज्तिमे में शिरकत की थी। अधिकारियों के मुताबिक, संगठन के मुख्यालय में बड़ी सभा के बाद छोटी-छोटी मंडलियों में भी लोग बैठते हैं। 

संगठन का मुख्यालय निजामुद्दीन थाने के बराबर में है और ख्वाजा मुईनुद्दीन औलिया की दरगाह के पास है। इस इज्तिमे में सऊदी अरब, इंडोनेशिया, दुबई, उज्बेकिस्तान और मलेशिया सहित कई देशों के प्रचारकों ने हिस्सा लिया। भारत के अलग अलग हिस्सों से आए करीब 600 लोगों ने भी इसमें हिस्सा लिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement