Monday, April 29, 2024
Advertisement

लुधियाना में Coronavirus से महिला की मौत, पंजाब में मृतकों की संख्या तीन हुई

पटियाला के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 42 वर्षीय एक महिला की सोमवार को मौत के साथ पंजाब में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस से संबंधित मौत का यह दूसरा मामला है 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 30, 2020 23:45 IST
लुधियाना में Coronavirus से महिला की मौत, पंजाब में मृतकों की संख्या तीन हुई - India TV Hindi
Image Source : AP/PTI लुधियाना में Coronavirus से महिला की मौत, पंजाब में मृतकों की संख्या तीन हुई 

चंडीगढ़: पटियाला के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 42 वर्षीय एक महिला की सोमवार को मौत के साथ पंजाब में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस से संबंधित मौत का यह दूसरा मामला है जबकि राज्य में अब तक 41 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पटियाला के सिविल सर्जन हरीश मल्होत्रा ने फोन पर बताया कि लुधियाना की रहने वाली महिला को रविवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि महिला को सांस लेने में तकलीफ और अन्य दिक्कतें थीं। 

मल्होत्रा ने बताया कि महिला की मौत सोमवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई, जिसके बाद उसके नमूनों की रिपोर्ट आई जिसमें महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सोमवार को जो तीन मरीज संक्रमित पाए गए उसमें महिला भी थी। इस तरह राज्य में संक्रमित लोगों की सख्या 41 हो गयी है। राज्य में संक्रमण से मारे गए लोगों में 62 वर्षीय एक व्यक्ति भी शामिल है जिसका इलाज अमृतसर में सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। रविवार शाम को उनकी मौत हुई। नवांशहर के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग की 18 मार्च को मौत हुई। उनकी मौत के बाद आई मेडिकल रिपोर्ट में उनके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 

मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन नए मामलों में मोहाली में नयागांव के 65 वर्षीय एक बुजुर्ग भी शामिल हैं। उन्हें छह दिन पहले पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि मरीज की हालत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार दुबई से आया पटियाला का एक व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है, जिसे पटियाला के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अनुसार उसके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। पंजाब में अब तक 1051 नमूनों की जांच की गयी है। इसमें से 881 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई जबकि 131 नमूनों के नतीजों का इंतजार है ।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement