1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव ने PM मोदी से Lockdown जारी रखने की अपील की

तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव ने PM मोदी से Lockdown जारी रखने की अपील की

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लॉक डाउन की मियाद को और बढ़ाने की अपील की है। राव ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस महामारी से बचने का लॉक डाउन की एक मात्र तरीका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2020 22:48 IST
तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव ने PM मोदी से Lockdown जारी रखने की अपील की- India TV Hindi
तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव ने PM मोदी से Lockdown जारी रखने की अपील की

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लॉक डाउन की मियाद को और बढ़ाने की अपील की है। राव ने  हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस महामारी से बचने का लॉक डाउन की एक मात्र तरीका है। उन्होंने कहा कि अमेरिका की एक प्रतिष्ठित  एजेंसी ने अपने सर्वे में कहा है कि इंडिया की स्तिथि तभी बेहतर हो सकती है जब यहां 3 जून तक लॉक डाउन लागू रहे। के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करूंगा कि इस एजेंसी के सर्वे के आधार पर वे अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करें और इस लॉक डाउन को और आगे बढ़ाने के बारे में फैसला लें।

राव ने कहा- बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (BCG) ने कहा कि भारत में जून 3 तक लॉकडाउन होना ही देश के लिए अच्छा है। हमारे पास लॉकडाउन के सिवा दूसरा चारा नहीं है, लॉक डाउन कुछ दिन और रखना होगा, आर्थिक परिस्थितियों को कुछ महीनों में या एक साल में सुधार सकते है, इस वक़्त आर्थिक तंगी से ज्यादा महत्वपूर्ण हमारे लोगो की जान है, अगर लोगों की जान चली गई तो वापस नहीं ला सकते, एक बार हटा देंगे तो फिर कोरोना पर पूरा नियंत्रण पाना काफी मुश्किल हो जायेगा। लोग इसे समझे। हमने प्रधानमंत्री को निवेदन किया कि आगे लॉक डाउन जारी रखें। पीएम भी लॉक डाउन जारी रखने के लिए विचार कर रहे हैं।

तेलंगाना में पहला फेस में 25937 में क्वारेनटाइन किया था, इनमें से 50 को पॉजिटिव था। विदेशों से आये 30 लोग और उनके परिवार वालों को 20, उनमे से किसी की मौत नहीं हुई क्योंकि पहले ही ही इलाज शुरू हो गया था। 9 अप्रैल तक 1 फेज के सभी मुक्त हो जायेंगे।

राव ने बताया कि  दूसरा फेज मरकज़ वालो का है, सभी को मिलाकर अब तक कुल 364 लोग राज्य में कोरोना से संक्रमित हैं। फिलहाल 308 लोगों का इस वक़्त कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है। मरकज़ से आए 1089 लोगों की पहचान की गई और 30 लोग मिले नहीं शायद दिल्ली में ही है, वहां उन्हें क्वारेनटाइन  किया गया है। इनके साथ संपर्क में आए लोगों को मिलाकर कुल 3015 लोगों की जांच हो रही है। मरकज से लौटे 172 लोग कोरोना से संक्रमित हुए, इनसे संपर्क में आकर 93 लोग संक्रमित हुए। आने वाले दिनों में करीब 150 पॉजिटिव मामले सामने आ सकते हैं। अगले 2 - 3 दिन में मरकज़ से आये सभी लोगों के रिपोर्ट्स आ जायेंगे। अब तीसरे फेज में इस पर काम होगा कि  इन मरकज़ से आये लोगों से कहीं किसी और को तो कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ है।  हम उम्मीद करते है कि ऐसा न हो।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X