Friday, March 29, 2024
Advertisement

तेलंगाना में भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी, जन-जीवन प्रभावित

पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के कारण तेलंगाना के विभिन्न हिस्से में जन जीवन प्रभावित हुआ है और निचले क्षेत्रों में जलजमाव हो गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 17, 2020 17:03 IST
तेलंगाना में भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी, जन-जीवन प्रभावित- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना में भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी, जन-जीवन प्रभावित

हैदराबाद: पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के कारण तेलंगाना के विभिन्न हिस्से में जन जीवन प्रभावित हुआ है और निचले क्षेत्रों में जलजमाव हो गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोमवार दोपहर एक बजे भद्राचलम में गोदावरी नदी का स्तर 60.7 फुट पर पहुंच गया। इस तरह जलस्तर खतरे के तीसरे निशान को भी पार कर गया है । राज्य में विभिन्न जगहों पर कई छोटी नदियां और जलाशय में जल स्तर बढ़ने से निचले क्षेत्रों में जलजमाव हो गया और परिवहन संपर्क पर भी असर पड़ा है । 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भारी बारिश के कारण पैदा स्थिति की लगातार समीक्षा कर रहे हैं और उन्होंने जिला-वार विवरण भी मांगे हैं । राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एतेला राजेंद्र ने जलमग्न इलाकों का दौरा किया । उन्होंने कहा तेलंगाना के उत्तरी क्षेत्र में करीमनगर, वारंगल और खम्मम के कुछ भाग में भारी बारिश के कारण नदियां और जलाशय उफान पर हैं । उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावित लोगों को भोजन आदि की तुरंत सहायता पहुंचाएगी और बाढ़ का पानी घटने के बाद अन्य मदद दी जाएगी । 

राज्य की महिला और बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ ने जिलाधिकारी एस कृष्ण आदित्य के साथ मुलुगु जिले में स्थिति की समीक्षा की और निचले क्षेत्र में रहने वाले लोगों को स्कूल आदि सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने राज्य में प्रशासिक तंत्र को अलर्ट पर रखा है और जरूरत वाले स्थानों पर राहत सामग्री पहुंचायी जा रही है। 

मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार को राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है । कुछ स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश की भी चेतावनी दी गयी है । नगरकुरनूल जिले में वर्षा जनित घटना में मकान ढहने से शनिवार की रात एक बुजुर्ग और उनकी 50 वर्षीय बेटी की मौत हो गयी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement