Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: पुलवामा आतंकी मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, 2 आतंकवादी ढेर

यह एन्काउंटर पुलवामा के बांडजू क्षेत्र में हुआ है। इस एन्काउंटर में दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 23, 2020 9:34 IST
Pulwama Attack- India TV Hindi
Image Source : AP Pulwama Attack

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एन्काउंटर में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। CRPF का जवान इस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुआ था, उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह एन्काउंटर पुलवामा के बंदज़ू क्षेत्र में हुआ है। इस एन्काउंटर में दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। 

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को यहां पर आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना की 55 राष्ट्रीय रायफल और सीआरपीएफ ने जॉइंट आपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षाबल जैसे ही आतंकी ठिकाने के पास पहुंचे, वहां मौजूद आतंकवादियों ने अचानक उन पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस जवाबी हमले में दो आतंकी ढेर हो गए। फिलहाल सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बल ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बुंडजू में मंगलवार सुबह घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की और यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए। मुठभेड़ अब भी जारी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement