1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शोपियां मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादियों में लश्कर का टॉप कमांडर

शोपियां मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादियों में लश्कर का टॉप कमांडर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चेक सादिक इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान मारे गए दो आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष आतंकवादी कमांडर भी शामिल है।

IANS IANS
Published on: July 19, 2021 9:23 IST
शोपियां मुठभेड़ में...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE शोपियां मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादियों में लश्कर का शीर्ष कमांडर

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चेक सादिक इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान मारे गए दो आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष आतंकवादी कमांडर भी शामिल है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा, "प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम, जो 2017 से सक्रिय था, को मार गिराया कर दिया गया।"

इससे पहले रविवार शाम को पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद रविवार शाम को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई।

जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोली चला दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। आईजी पुलिस कश्मीर विजय कुमार ने ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X