Friday, April 19, 2024
Advertisement

घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर हुआ ढेर

बुधवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, घाटी में लश्कर का टॉप कमांडर मेहराजूद्दीन बंगारू मारा गया है

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: October 17, 2018 16:47 IST
Top lashkar commander killed in Kashmir- India TV Hindi
Top lashkar commander killed in Kashmir

नई दिल्ली। बुधवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, घाटी में लश्कर का टॉप कमांडर मेहराजूद्दीन बंगारू मारा गया है। बंगारू सिर्फ टॉप कमांडर ही नहीं था बल्कि घाटी में आतंकियों की भर्ती भी करता था। वह गरीब और पिछड़े परिवार के लड़कों के हाथ बंदूक थमाकर उन्हें लश्कर में शामिल करता था और ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजता था। वह घाटी में लश्कर के साथ कई अन्य आतंकी संगठनों के लिए काम कर चुका था।

बुधवार को श्रीनगर के फतेह इलाके में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने मेहराजूद्दीन बंगारू के साथ 2 और आतंकियों को मार गिराया, मारे गए दो अन्य आतंकियों में एक का नाम फयाज है और वह भी लश्कर का टॉप कमांडर था, अब्दुल्ला नाम का तीसरा आतंकी स्थानीय था।

मेहराजूद्दीन बंगारू की बात करें तो वह 1990 में आतंकी बना था और कई सालों तक हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करता रहा, बाद में वह गिरफ्तार भी हुआ और 4-5 साल के लिए जेल में रहा, लेकिन रिहा होने के बाद वह फिर से आतंक की गतिविधियों में शामिल हो गया, उसे कई बार हुर्रियत की रैलियों में भी देखा गया था। 2015 से बंगारू साउथ कश्मीर में लश्कर की कमान संभाल रहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement