Friday, March 29, 2024
Advertisement

मुंबई के रहने वाले जुड़वां भाइयों ने ICSE बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में समान अंक प्राप्त किए

सभी जानते हैं कि जुडवां बच्चे एक जैसे दिखते हैं और उनकी आदतें एक जैसी होती हैं लेकिन मुंबई के रहने वाले जुड़वां भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने आईसीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में एक समान अंक (96.5 प्रतिशत) हासिल कर लोगों को अचरज में डाल दिया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 20, 2018 10:46 IST
Twin brothers living in Mumbai got equal marks in the 12th...- India TV Hindi
Twin brothers living in Mumbai got equal marks in the 12th examination of ICSE Board

नयी दिल्ली: सभी जानते हैं कि जुडवां बच्चे एक जैसे दिखते हैं और उनकी आदतें एक जैसी होती हैं लेकिन मुंबई के रहने वाले जुड़वां भाई रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल ने आईसीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में एक समान अंक (96.5 प्रतिशत) हासिल कर लोगों को अचरज में डाल दिया है। रोहन और राहुल मुंबई के खार इलाके के जसुदाबेन एमएल स्कूल में पढ़ाई करते हैं। अच्छे अंक आने से प्रसन्न दोनों भाई विज्ञान विषय में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। (निमार्णाधीन पुल का हिस्सा गिरने के बाद वाराणासी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ )

उनकी मां सोनल चेम्बाकसेरिल ने मुंबई से फोन पर  बताया , ‘‘ दोनों ना सिर्फ एक जैसे हैं बल्कि उनकी आदतें भी एक जैसी हैं। दोनों एक साथ बीमार होते हैं और एक ही समय पर उन्हें भूख भी लगती है लेकिन दोनों के एक जैसे नंबर आने से हम भी हैरान हैं। ’’ उन्होंने बताया , ‘‘ रोहन और राहुल स्कूल में साथ पढ़ते हैं, दोनों घर में भी पढ़ाई साथ करते हैं। ’’

भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) ने पिछले सप्ताह 12 वीं और 10 वीं परीक्षा का परिणाम घोषित किया था और इसमें एक बार फिर लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुये बाजी मारी ली है। 12 वीं कक्षा में 49 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए ,जबकि 10 वीं कक्षा में 15 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किये हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement