Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार में बैंक धोखाधड़ी करने वाले दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के दो साइबर अपराधियों सद्दाम एवं जसीम परवेज को जामताड़ा साइबर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 05, 2019 7:36 IST
cyber crime- India TV Hindi
Image Source : CYBER CRIME cyber crime

जामताड़ा। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में बैंक जालसाजी से जुड़े दो साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन जालसाजों के नाम सद्दाम और जसीम परवेज है, इन्हें जामताड़ा साइबर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों साइबर अपराधियों को पुलिस ने प्रथम जिला जज कमल कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में लेते हुए मंडल कारा जामताड़ा भेज दिया। आरोपी के खिलाफ जामताड़ा साइबर थाना में प्राथमिकी पुलिस इंस्पेक्टर सह साइबर थाना प्रभारी सुनील चौधरी ने दर्ज करायी। दर्ज मामले में कहा गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार से दो साइबर अपराधी करमाटांड़ थाना क्षेत्र के दुधानी गांव साइबर आरोपी टिंकू मंडल, संतोष मंडल एवं मुकेश मंडल से मिलने आए हैं। 

पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपना अपराध कबूल करते हुए कहा कि टिंकू मंडल, संतोष मंडल एवं मुकेश मंडल लोगों से जालसाजी कर पैसा उनके बैंक खाते में जमा करवाते थे। दोनों अपराधी उक्त राशि को एन्कैश कर अपना 30 प्रतिशत कमीशन काटकर बाकी पैसा आरोपियों को दे देते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement