1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फिक्की ने ‘अनलॉक’ के तीसरे चरण में विदेशी हवाई सेवाओं, सिनेमाघरों, मेट्रो रेल को खोलने का सुझाव दिया

फिक्की ने ‘अनलॉक’ के तीसरे चरण में विदेशी हवाई सेवाओं, सिनेमाघरों, मेट्रो रेल को खोलने का सुझाव दिया

उद्योग मंडल ने स्थानीय हालात को ध्यान में रखते हुए स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का समर्थन भी किया है। इसके अलावा कई अन्य प्रतिबंधों को हटाने का सुझाव भी फिक्की ने दिया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 27, 2020 18:51 IST
Unlock-3 FICCI suggests to open foreign air services, cinemas, metro rail  । फिक्की ने ‘अनलॉक’ के ती- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY फिक्की ने ‘अनलॉक’ के तीसरे चरण में विदेशी हवाई सेवाओं, सिनेमाघरों, मेट्रो रेल को खोलने का सुझाव दिया

नई दिल्ली. उद्योग मंडल फिक्की ने सुझाव दिया है कि ‘अनलॉक’ के तीरसे चरण में सरकार को मल्टीप्लेक्स और सिनेमा घरों तथा मेट्रो रेल को दोबारा खोलना चाहिए एवं अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाओं की इजाजत देनी चाहिए। हालांकि, फिक्की ने यह कहा कि ऐसा करने के दौरान सभी सुरक्षा सावधानियों का सख्ती के साथ पालन होना चाहिए।

उद्योग मंडल ने स्थानीय हालात को ध्यान में रखते हुए स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का समर्थन भी किया है। इसके अलावा कई अन्य प्रतिबंधों को हटाने का सुझाव भी फिक्की ने दिया है। फिक्की ने सुझाव दिया कि दो देशों के बीच भारतीय और विदेशी विमानन कंपनियों को परिचालन की इजाजात दी जानी चाहिए। इसके साथ ही होटलों में रेस्तरां और भोजनालयों के इस्तेमाल की सिफारिश भी की गई है।

फिक्की ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप से निपटने के दौरान यह स्पष्ट हो गया है कि ज्यादातर अर्थव्यवस्थाओं में लंबे समय तक ‘लॉकडाउन’ नहीं चल सकता है। संगठन ने कहा कि चूंकि देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन को लागू किया जा रहा है, ऐसे में बड़ी संख्या में कारोबार और आजीविका प्रभावित हुई हैं।

अनलॉक का दूसरा चरण 31 जुलाई को खत्म हो रहा है और देश अनलॉक के तीसरे चरण की तैयारी कर रहा है। फिक्की ने कहा कि अब विमानन, खेल और पर्यटन जैसे क्षेत्रों पर लगाए गए प्रतिबंधों को आसान बनाने पर विचार करने का समय है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X