Friday, March 29, 2024
Advertisement

जिन लोगों ने हमें लूटा और धोखा दिया, उनके बारे में पढ़ाया जाता है कि वे महान हैं: उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि भारत के इतिहास के साथ बहुत ज्यादा छेड़छाड़ हुई है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2019 12:43 IST
Vice President M Venkaiah Naidu- India TV Hindi
Vice President M Venkaiah Naidu

पुणे। उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि भारत के इतिहास के साथ बहुत ज्यादा छेड़छाड़ हुई है। उप राष्ट्रपति ने कहा कि जिन लोगों ने भारत में आकर हमारे ऊपर हमले किए, हमें लूटा और धोखा दिया, उनके बारे में पढ़ाया जाता है कि वे महान लोग हैं। उन्होने कहा कि इतिहास को ठीक से नहीं रखा गया, हमे खराब स्थिति में दिखाने के लिए औपनिवेशिक शासकों द्वारा इतिहास से बहुत ज्यादा छेड़छाड़ की गई। उप राष्ट्रपति ने बताया कि हमारी आत्मा को मारने के लिए जानबूझ कर ऐसा किया गया। उप राष्ट्रपति महाराष्ट्र के पुणे में बोल रहे थे। 

उप राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे इतिहास को फिर से लिखने और उसे ठीक करने की बहुत ज्यादा संभावना है, भूतकाल में औपनिवेशिक शासन की वजह से इतिहास के साथ छेड़छाड़ हुई है, भारत कभी पूरी दुनिया के लिए विश्व गुरु होता था। उप राष्ट्रपति ने कहा कि लोग बताते हैं कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की जीडीपी हिस्सेदारी 20 प्रतिशत होती थी, लेकिन भारत ने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया। 

उप राष्ट्रपति ने कहा कि जिन लोगों ने भारत में आकर हमारे ऊपर हमले किए, हमें लूटा और धोखा दिया, उनके बारे में पढ़ाया जाता है कि वे महान लोग हैं, लेकिन शिवाजी महाराज, बिश्वेश्वर, ज्ञानेश्वर, रानी लक्ष्मी बाई और शंकराचार्य के बारे में ज्यादा नहीं बताया जाता, इसलिए मैं कहता हूं की हमें लोगों के सामने असली इतिहास को रखना होगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement