1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: गली का कुत्ता बब्बर शेरों पर पड़ गया भारी? वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

Video: गली का कुत्ता बब्बर शेरों पर पड़ गया भारी? वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

कुत्ता अपनी गली में शेर होता है! यह कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी। लेकिन इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में यह साफ नजर भी आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 10, 2021 15:04 IST
Viral Video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @PARVEENKASWAN Viral Video

कुत्ता अपनी गली में शेर होता है! यह कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी। लेकिन इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में यह साफ नजर भी आ रहा है। इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो में तगड़े शेर का मुकाबला एक कुत्ता पूरी हिम्मत के साथ कर रहा है। हिम्मत ऐसी कि शेर खुद कुत्ते को देखकर हतप्रभ दिखाई पड़ रहा है। आखिरकार कुत्ते से मात खाए शेर को ही अपना रास्ता बदलना पड़ता है। यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपलोड किया है, जो कुत्ते की हिम्मत के साथ ही साथ वन्य जीवों और सड़क के कुत्तों के बीच संपर्क जैसी समस्या को भी उजागर कर रहा है।

कुत्ता बब्बर शेरों पर पड़ गया भारी

सही कहा है कि हिम्मत बाजार में नहीं मिलती, शेरदिल इसे लेकर पैदा होते हैं। इस वीडियो की शुरूआत में शेरों का झुंड एक कुत्ते को खदेड़ता दिख रहा है। धूल के गुबार में से एक कुत्ता आगे निकल कर आता है, पृष्ठभूमि में शेर दिखाई दे रहे हैं। कुत्ता कुछ देर संभलता है और फिर अंजाम की परवाह करे बगैर शेरों की ओर लपकता है। अचानक हुए इस हमले से शेर भी कुछ समझ नहीं पाते और पीछे हट जाते हैं। 

शेर पर सवा शेर 

अब वीडियो में जो होता है वह एक बारगी विश्वास के काबिल नहीं है। कुत्ता पास ही खड़े एक बब्बर शेर पर झपटता है। शेर इस हमले में मात खा जाता है और कई कदम पीछे हट जाता है। अब कुत्ता शेर पर पंजों, दांतों सभी तरीके से टूट पड़ता है। शेर कुछ समझ ही नहीं पाता है और वहीं खड़ा रह जाता है। कुत्ता विजेता के रूप में आगे बढ़कर अपने रास्ते चला जाता है। जब यह दंगल चल रहा था, उस वक्त कुछ पर्यटक भी अपनी गाडियों में बैठकर यह रोचक जंग देख रहे थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X