1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मास्क पहनना करना होगा अनिवार्य, पीएम मोदी के साथ बैठक में अमित शाह का बयान

मास्क पहनना करना होगा अनिवार्य, पीएम मोदी के साथ बैठक में अमित शाह का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य करना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर भी जोर देना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 24, 2020 12:30 IST
मास्क पहनना करना होगा अनिवार्य, पीएम मोदी के साथ बैठक में अमित शाह का बयान- India TV Hindi
Image Source : PTI मास्क पहनना करना होगा अनिवार्य, पीएम मोदी के साथ बैठक में अमित शाह का बयान

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मास्क पहनना अनिवार्य करना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर भी जोर देना है। अमित शाह ने कहा कि यूरोप और अमेरिका में मामले दोबारा से बढ़ रहे हैं, हमें भी बेहद सावधान रहने की जरूरत है। 

अमित शाह के बयान के बाद स्वास्थ्य सचिव ने आगामी दिनों की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली, केरल , महाराष्ट्र और राजस्थान को विशेष सावधानी बरतनी पड़ेगी। स्वास्थ्य सचिव के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम ने अपनी बात रखी। उसके बाद दिल्ली और राजस्थान के सीएम ने अपनी बात रखी। दिल्ली के सीएम ने पीएम से कहा कि वो सफदरजंग अस्पताल में एक हजार बेड की व्यवस्था करवा दें, इससे दिल्ली को राहत मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की जहां हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों के साथ बैठकें कर चुके हैं। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment