1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Weather Updates: रविवार सुबह दिल्ली-NCR में गरजे बादल, जानिए आज कहां-कहां है ठंड का अलर्ट!

Weather Updates: रविवार सुबह दिल्ली-NCR में गरजे बादल, जानिए आज कहां-कहां है ठंड का अलर्ट!

शुक्रवार से भीषण कोहरा झेल रहे उत्तर भारत के लोगों की रविवार सुबह बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ शुरू हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2021 9:06 IST
Weather Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI Weather Updates

शुक्रवार से भीषण कोहरा झेल रहे उत्तर भारत के लोगों की रविवार सुबह बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ शुरू हुई। रविवार सुबह करीब 5 बजे से दिल्ली एनसीआर के साथ ही हरियाणा और उत्तर प्रदेश के इलाकों में जोरदार बारिश हुई। बारिश के चलते उत्तर भारत में एक बार फिर पारा लुढ़क गया। मौसम विभाग पहले ही साल के पहले सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच बारिश का अनुमान जता चुका है। 

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

उत्तर भारत में जारी शीतलहर के बीच पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में ताजा बर्फबारी से पारा शून्य से नीचे लुढ़क चुका है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। शिमला के मौसम केद्र ने 03 से 05 जनवरी के बीच राज्य के मैदानी इलाकों में बारिश होने वहीं मध्यम एवं ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है।

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

Weather Updates

Image Source : PTI
Weather Updates

इन इलाकों में बारिश का अनुमान 

मौसम विभाग ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में रविवार 3 जनवरी को बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के खुर्जा, एटा, किशनगंज, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, आगरा, मथुरा, नोएडा, दादरी, गाजियाबाद, अलीगढ़, बदायूं, मोदीनगर, हाथरस में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं राजस्थान के राजगढ़, अलवर, दौसा और हरियाणा के सोनीपत जिंद, पानीपत, करनाल समेत कई जगहों पर बारिश का अनुमान है।  

Weather Updates

Image Source : PTI
Weather Updates

न्यूनतम तापमान में होगी वृद्धि 

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ या वेस्टर्न डिस्टर्बेंस वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली के न्यूनतम तापमान में 2 से 6 जनवरी तक इजाफा होगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान में 6-8 डिग्री सेल्सियस का अनुमान है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और आस-पास के राज्यों में अगले 4-5 दिन रुक-रुक कर बारिश होगी। वहीं, 03 जनवरी से दिल्लीवालों को शीतलहर का सामना भी करना पड़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X