Friday, March 29, 2024
Advertisement

पंजाब, हरियाणा में शीतलहर में कमी, उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में फिलहाल मौसान सही रहने का अनुमान है। पंजाब, हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को शीत लहर में कमी आई है, लेकिन कई हिस्सों में कोहरा पड़ना जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2020 11:46 IST
पंजाब, हरियाणा में शीतलहर में कमी, उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार- India TV Hindi
Image Source : PTI PHOTO पंजाब, हरियाणा में शीतलहर में कमी, उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार

चंडीगढ़/लखनऊ: पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में फिलहाल मौसान सही रहने का अनुमान है। पंजाब, हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को शीत लहर में कमी आई है, लेकिन कई हिस्सों में कोहरा पड़ना जारी है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने 6 जनवरी से अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है। तब तक पारे में लगातार बढ़ोतरी होगी, जिससे आगे ठंड से राहत मिल सकती है।

हरियाणा का हिसार और पंजाब का फरीदकोट क्रमश: 3.8 और 3.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडे रहे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब के पवित्र शहर अमृतसर में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लुधियाना में यह 4.5 डिग्री और पठानकोट में 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हरियाणा के करनाल शहर में 6.8 डिग्री और अंबाला में 4.5 डिग्री और नारनौल में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

दोनों राज्यों में कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा। हालांकि, अधिकतम तापमान 19 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी के आस-पास के इलाके में मौसम साफ रहने की संभावना है। न्यूनतम पारे में कुछ बढ़ोतरी तो हुई है, पर ठंड से राहत मिलने के आसार अभी नहीं दिख रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ने के कारण मौसम का मिजाज सही होने लगा है। हालांकि अभी ठंड कम नहीं हुई है। कई इलाकों में हुई ओलावृष्टि और बारिश के कारण ठंड अभी और बढ़ेगी।

शनिवार की सुबह लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कानपुर का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 7.3 डिग्री , बहराइच का 7.6 डिग्री और वाराणसी का 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, शुक्रवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

(इनपुट- IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement