1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोलकाता: कोयला तस्करी केस में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से सीबीआई की पूछताछ

कोलकाता: कोयला तस्करी केस में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से सीबीआई की पूछताछ

पश्चिम बंगाल कोयला तस्करी केस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर सीबीआई की टीम पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2021 13:44 IST
कोलकाता: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी घर पहुंची CBI की टीम, पत्नी रुजिरा से पूछताछ- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोलकाता: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी घर पहुंची CBI की टीम, पत्नी रुजिरा से पूछताछ

कोलकाता: पश्चिम बंगाल कोयला तस्करी केस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची सीबीआई की टीम अब वहां से रवाना हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक CBI की टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की।  CBI ने कल ही अभिषेक की पत्नी रुजिरा की बहन मेनका से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि उनसे बैंक खातों और लेन-देन को लेकर पूछताछ की गई थी।

पढ़ें:- यात्रीगण ध्यान दें! स्पेशल ट्रेन को रेलवे ने किया डायवर्ट, अब इस रूट से पूरा होगा सफर

बता दें कि, पिछले साल 27 नवंबर को सीबीआई ने कोयला घोटाला से संबंधित मसले पर FIR दर्ज की थी। उसके बाद बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित कई लोकेशन पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी, इसी मसले में तफ्तीश के दौरान अभिषेक बनर्जी की पत्नी का नाम सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक रुजिरा से पूछताछ करने वाली टीम में 2 महिला अफसर भी शामिल हैं।अभिषेक की साली मेनका गंभीर से कल पूछताछ हुई। मेनका गंभीर से CBI ने करीब 3 घंटे पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक मेनका से बैंक खातों और लेन-देन को लकर पूछताछ की गई। इस पूछताछ पर CBI की ओर से आधिकारिक बयान का अभी इंतजार है। उधर, कोल तस्करी केस में CBI जांच पर TMC भड़क गई है। टीएमसी इसे सियासी बदले की कार्रवाई बता रही है। टीएमसी CBI और ED को बीजेपी का पार्टनर बता रही है,जबकि बीजेपी इसे टीएमसी का फ्रस्टेशन करार दे रही है।

पढ़ें:- प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल को रेलवे की इन परियोजनाओं की दी सौगात, जानें पूरी खबर

आपको बता दें कि अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई अमित बनर्जी और उनकी पत्नी लता बनर्जी के बेटे हैं।अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी, जो मूल रूप से दिल्ली की रहने हैं...वो थाईलैंड की नागरिक हैं और उनके पास भारत का ओवरसीज़ सिटिज़न ऑफ़ इंडिया कार्ड है। CBI के रडार पर  रुजिरा बनर्जी की बहन मेनका गंभीर भी हैं जो कोलकाता के उपोहार अपार्टमेंट में रहती हैं।

उधर सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचने की खबर के बीच ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभिषेक बनर्जी के आवास उनसे मिलने पहुंची और थोड़ी देर बाद वापस लौट आईं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021