Friday, May 03, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 3,573 नये मामले सामने आये, 62 और मरीजों की मौत

पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 के 3,573 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,87,603 हो गई। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की एक बुलेटिन में दी गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 09, 2020 22:42 IST
West Bengal Coronavirus cases till 9 October- India TV Hindi
Image Source : ANI West Bengal Coronavirus cases till 9 October

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को कोविड-19 के 3,573 नये मामले सामने आये जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,87,603 हो गई। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की एक बुलेटिन में दी गई। विभाग ने कहा कि 62 और मरीजों की संक्रमण से मौत हो जाने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 5,501 हो गई। विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 3,069 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए। राज्य में वर्तमान में 29,296 उपचाराधीन मामले हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि बृहस्पतिवार से पश्चिम बंगाल में 42,532 नमूनों की कोविड-19 की जांच की गई है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई नए दावे किए हैं। उन्होंने राज्य में फैल रहे संक्रमण के लिए अन्य राज्यों से आने वाले ट्रकों को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम ममता बनर्जी ने जिले में एक प्रशासनिक बैठक के दौरान हाल ही में झारग्राम में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि पर चिंता जताते हुए कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले ट्रक और लॉरी से संक्रमण फैल रहा है।

बनर्जी ने यह भी कहा कि संक्रमण किस माध्यम से आ रहा है इस पर अभी कोई पुष्ट जानकारी नहीं है और ट्रकों के टायर की फॉरेंसिक जांच करना आवश्यक है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह संक्रमित नहीं हैं।

उन्होंने कहा, 'हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि झारग्राम की सीमा झारखंड से लगती है। मुंबई, चेन्नई और अन्य राज्यों से आने वाले ट्रक जिले से होकर गुजरते हैं। टोल प्लाजा से गुजरने वाली कुछ लॉरी की हम फॉरेंसिक जांच करवा सकते हैं जिससे पता चल सकता है इनके माध्यम से संक्रमण फैल रहा है या नहीं।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement