Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वन नेशन वन राशन कार्ड योजना लाएगी सरकार, देश में कहीं भी ले सकेंगे अपने हिस्से का राशन

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 8 करोड़ प्रवासी मजदूरों के राशन के लिए 3500 करोड़ का प्रावधान सरकार करने जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 14, 2020 17:27 IST
 What is one nation one ration card. One Nation One Ration Card Scheme, Government will be able to t- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV What is one nation one ration card: वन नेशन वन राशन कार्ड योजना लाएगी सरकार, देश में कही भी ले सकेंगे अपने हिस्से का राशन

नई दिल्ली. वित्त मंत्री ने कहा कि वन नेशन वन राशन कार्ड योजना हम लाने वाले हैं। इसके माध्यम से हम देश के किसी भी कोने में हम किसी भी फेयर प्राइज शॉप से अपने हिस्से का राशन ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि अगस्त 2020 तक देश के 23 राज्यों में 67 करोड़ लोगों को इसका फायदा मिलने लगेगा और मार्च 2021 मदेश में किसी भी राशन की दुकान से राशन ले सकें।

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 8 करोड़ प्रवासी मजदूरों के राशन के लिए 3500 करोड़ का प्रावधान सरकार करने जा रही है। प्रति व्यक्ति 2 महीने मुफ्त 5-5 किलो चावल और गेहूं और 1 किलो चना प्रत्येक परिवार को दिया जाएगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement