Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कौन होगा मुंबई का नया बॉस? शनिवार को रिटायर होंगे संजय बर्वे, नए कमिश्नर के नाम पर अभी भी सस्पेंस

मुम्बई शहर का सीपी कौन होगा उस पर सस्पेंस बना हुआ है। नए कमिश्नर की रेस में जो नाम बताए जा रहे हैं उनमें परमवीर सिंह ,रश्मि शुक्ला, वेंकटेशम, कनकरत्नम, सदानंद दाते का नाम शामिल है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2020 23:32 IST
Sanjay Barve- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sanjay Barve

मुंबई। मुम्बई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे शनिवार को रिटायर हो रहे हैं। सुबह 8 बजे नायगाव पुलिस हेडक्वार्टर में पुलिस महकमे की तरफ से उन्हें विदाई दी जाएगी। संजय बर्वे 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने सीपी से पहले एन्टी करप्शन डीजी का पदभार भी संभाला है।

संजय बर्वे महाराष्ट्र पुलिस अकादमी के डायरेक्टर सहित स्टेट इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट में भी काम कर चुके है और कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। संजय बर्वे स्टैम्प पेपर घोटाले की जांच के लिए गठित की गई SIT में भी शामिल रहे हैं। साल 2006 में उन्हें राष्ट्रपति मेडल भी मिल चुका है।  

हालांकि इस बीच मुम्बई शहर का सीपी कौन होगा उस पर सस्पेंस बना हुआ है। नए कमिश्नर की रेस में जो नाम बताए जा रहे हैं उनमें परमवीर सिंह ,रश्मि शुक्ला, वेंकटेशम, कनकरत्नम, सदानंद दाते का नाम शामिल है। सूत्रों द्वारा ये भी संभावना जताई जा रही है कि लो प्रोफाइल सदानंद दाते, महाविकास आघाडी सरकारी की पहली पसंद बन सकते हैं। सदानंद दाते को हाल ही में केंद्र से वापस महाराष्ट्र सरकार ने स्टेट कैडर में बुलाया है। 

रश्मि शुक्ला अगर मुम्बई सीपी बनती है तो शहर की पहली महिला पुलिस कमिश्नर होगीं। परमवीर सिंह मालेगांव बम धमाकों की जांच टीम में रहे हैं, उन्हें भी सरकार का करीबी माना जाता है। मालेगांव मामले में बरी हुए कई आरोपियों ने परमवीर पर कई सवाल भी उठाए थे लेकिन अर्बन नक्सल मामले का खुलासा होने के बाद वो कांग्रेस-एनसीपी के निशाने पर भी थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement