Thursday, April 18, 2024
Advertisement

स्टाफ नर्स द्वारा आक्सीजन हटाने से महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

हरियाणा के जींद जिले के नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सांस लेने की दिक्कत के चलते दाखिल महिला की एक स्टाफ नर्स द्वारा कथित रूप से ऑक्सीजन हटाते ही मौत हो गई। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 03, 2021 22:52 IST
स्टाफ नर्स द्वारा आक्सीजन हटाने से महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा- India TV Hindi
Image Source : AP/REPRESENTATIVE IMAGE स्टाफ नर्स द्वारा आक्सीजन हटाने से महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

जींद। हरियाणा के जींद जिले के नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सांस लेने की दिक्कत के चलते दाखिल महिला की एक स्टाफ नर्स द्वारा कथित रूप से ऑक्सीजन हटाते ही मौत हो गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि महिला की मौत होते ही उसके परिजनों ने इमरजेंसी में हंगामा कर दिया और जबरदस्ती ऑक्सीजन हटाकर दूसरे मरीज को लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिसकर्मियों ने वार्ड में पहुंचकर परिजनों को शांत किया। 

उन्होंने बताया कि मरने वाली महिला की पहचान अमरहेड़ी गांव निवासी 72 वर्षीय कृष्णा देवी के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि महिला को फेफड़ों की बीमारी थी और तीन दिन पहले सांस लेने में दिक्कत के चलते नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाया और तब से वह आक्सजीन सपोर्ट पर थी। नागरिक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि महिला कोरोना पॉजिटिव नहीं थी लेकिन सांस लेने में दिक्कत के चलते उसे दाखिल किया गया था। 

महिला का ऑक्सीजन लेवल 90 था इसलिए इमरजेंसी में 40 ऑक्सीजन लेवल के आए मरीज के लिए पांच मिनट के लिए ऑक्सीजन हटाई थी लेकिन इसी दौरान अचानक उसकी मौत हो गई। इस बीच स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से सोमवार को जिले में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 312 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आये । फिलहाल जिले में उपचाराधीन मामलों की संख्या 2370 है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement