Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मुंबई में चाइनीज मोबाइल एप्लीकेशन को डिलीट कर रहे है युवा वर्ग

टिकटॉक, लाईकी, केम स्कैनर, शेयर इट, हेलो जैसे मोबाइल एप जो कल तक हर युवा वर्ग और कामकाजी वर्ग की जरूरत हुआ करती थी अब वो खुलकर अपने मोबाइल से डिलीट करने लगे है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2020 15:58 IST
Chinese mobile apps- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chinese mobile apps

मुंबई: टिकटॉक, लाईकी, केम स्कैनर, शेयर इट, हेलो जैसे मोबाइल एप जो कल तक हर युवा वर्ग और कामकाजी वर्ग की जरूरत हुआ करती थी अब वो खुलकर अपने मोबाइल से डिलीट करने लगे है। मुम्बई में अलग-अलग ग्रुप में युवा और कामकाजी, ऑफिस, दफ्तरों में काम करने वाले लोग बड़ी संख्या में इन चीनी मोबाइल एप्लीकेशन को अनइंस्टाल कर रहे है। खासकर टिकटॉक एप ऐसा एप्लिकेशन था जिसमें अलग-अलग फिल्मी गानों और डायलॉग पर वीडियो बनाकर लोग एक दूसरे को शेयर किया करते थे और कम समय में लोगो के बीच काफी पॉपुलर भी हो जाया करते थे।

टिकटॉक के दीवानों की संख्या सिर्फ मुम्बई में लाखों में थी लेकिन भारत सरकार के 59 चाइनीज मोबाइल एप को बैन किए जाने के बाद से मुम्बई के लोगों खासकर युवावर्ग में चीन के इन एप्लिकेशन को लेकर जबरजस्त नाराजगी देखने को मिल रही है। जिसके भी मोबाइल में ये एप्लिकेशन है वो तुरंत इसे अनइंस्टाल करते हुए नजर आ रहे है और साथ ही ये भी कसम ले रहे है कि वो आगे कभी कोई चीन का मोबाइल एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाऊनलोड नही करेंगे।

हमने ऐसे एक युवा कामकाजी ग्रुप से बात की जिनके मन में अब सभी चाइनीज़ उत्पादों और चायनीज़ मोबाइल एप्लीकेशन को लेकर काफी गुस्सा देखने को मिला। केमेरे के सामने न सिर्फ युवाओ ने कई सालों से इस्तेमाल किए जा रहे चायनीज़ एप्लिकेशन को अनइंस्टाल किया बल्कि आगे कभी चीन के मोबाइल ऐप को अपने मोबाइल में डाऊनलोड न करने की कसम भी खाई। चीनी सैनिकों ने जिस कायरता से हमारे भारतीय सैनिकों पर हमला किया है उसको लेकर भारत सरकार के चीन के खिलाफ इस डिजिटल सर्जिकल स्ट्राइक पर लोगों ने गर्व भी जताया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement