Friday, March 29, 2024
Advertisement

10वीं पास युवाओं को फ्री लैपटॉप दिए जा रहे हैं? इस लिंक पर भूलकर भी ना करें क्लिक

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की फोटो के साथ एक लिंक शेयर करते हुए कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना के अतंर्गत बड़ा फैसला लिया गया है। प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना 200 के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है, जिसमें सभी 10वीं पास (उम्र 16 से 40 वर्ष) युवाओं को फ्री लैपटॉप दिए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2022 15:57 IST
Prime Minister Laptop Distribution Scheme 2022- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Prime Minister Laptop Distribution Scheme 2022

Highlights

  • प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना 2022 के तहत दिए जा रहे हैं फ्री में लैपटॉप?
  • प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो ने बताई क्या है सच्चाई
  • लिंक पर क्लिक करने से हो सकते हैं धोखाधड़ी का शिकार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना 2022 के तहत 10वी पास युवाओं को फ्री लैपटॉप दिए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगा एक लिंक तेजी से शेयर किया जा रहा है, इस लिंक पर क्लिक करने से पहले इसकी सच्चाई जान लें। कोरोना कॉल में ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों ने नए-नए तरीके निकाल लिए हैं, जिसको लेकर गृह मंत्रालय हमेशा से सतर्क करता रहता है। अगर आपके पास भी फ्री लैपटॉप को लेकर इस तरह का कोई लिंक या मैसेज आया है तो पहले इसकी सच्चाई जान लें वरना आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं और आपका बैंक अकांउट खाली हो सकता है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की फोटो के साथ एक लिंक शेयर करते हुए कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना के अतंर्गत बड़ा फैसला लिया गया है। प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है, जिसमें सभी 10वीं पास (उम्र 16 से 40 वर्ष) युवाओं को फ्री लैपटॉप दिए जाएंगे। साथ ही मैसेज में ये भी कहा जा रहा है कि अपने मोबाइल से अभी इस लिंक में रजिस्ट्रेशन कर लें। 

इस लिंक पर भूलकर भी क्लिक ना करें https://pm-laptop--vitaran-yojana-2022.blogspot.com/

जानिए क्या है सच्चाई

सरकार के लिए तथ्यों की जांच करने वाली प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने अपने आध‍िकार‍िक ट्विटर अकाउंट से इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है। पीआईबी की तरफ से ट्वीट में कहा गया है कि, 'दावा: प्रधानमंत्री लैपटॉप वितरण योजना 2022 के तहत 10वी पास युवाओं को फ्री लैपटॉप दिए जा रहे हैं। #PIBFactCheck केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। ऐसे फर्जी संदेशों को फॉरवर्ड/शेयर न करें। ऐसे लिंक व वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी भी साझा न करें।

आप भी करा सकते हैं फैक्‍ट चेक

अगर आपके पास कोई इस तरह का मैसेज आता है और आप उसकी सच्‍चाई जानना चाहते हैं तो फैक्ट चेक करा सकते हैं। इसके लिए आपको पीआईबी के ऑफिशियल फेसबुक पेज https://factcheck.pib.gov.in/ पर जाना होगा। इसके अलावा आप व्‍हाट्सएप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी जानकारी दे सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement