Monday, April 29, 2024
Advertisement

Aap ki Adalat: कांग्रेस रेत में डूबी है, राहुल गांधी ने चुना ऐसे अध्यक्ष को, गुलाम नबी आजाद ने कह दी बड़ी बात

पंजाब चुनाव में मिली हार के बाद वर्किंग कमेटी की बैठक और पंजाब विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए आजाद ने कहा कि कौन विधानसभा चुनाव से 4 महीने पहले मुख्यमंत्री बदलता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 08, 2023 23:53 IST
Aap ki Adalat former congress leader ghulam nabi azad remark on congress and navjot singh sidhu and - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुलाम नबी आजाद ने कह दी बड़ी बात

Aap ki Adalat: कांग्रेस के पूर्व कद्दावर नेता व डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद 'आप की अदालत' शो में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के तीखे सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान रजत शर्मा ने कांग्रेस से अलग होने व राजनीति के अलग-अलग मुद्दों पर गुलाम नबी आजाद से सवाल किया। इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने बड़ी ही बेबाकी से रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिया। गुलाम नबी आजाद भाजपा की मदद कर रहे हैं और कांग्रेस का नाम खराब कर रहे हैं के सवाल पर उन्होंने कई तर्क दिए।

मुख्यमंत्री के खिलाफ कैंपेन

पंजाब चुनाव में मिली हार के बाद वर्किंग कमेटी की बैठक और पंजाब विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए आजाद ने कहा कि कौन विधानसभा चुनाव से 4 महीने पहले मुख्यमंत्री बदलता है। नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी बेटी पंजाब विधानसभा चुनाव तक पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव प्रचार करते रहे और मुख्यमंत्री के खिलाफ अनाब शनाब बोलते रहे। विधानसभा चुनाव में सिद्धू पैसेंजर को लेकर खुद ही डूब गए। अब अपनी ही पार्टी के सीएम के खिलाफ प्रचार करेंगे तो कौन वोट देगा आपको। ऐसे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष को राहुल गांधी ने चुना था। अब ऐसे राहुल गांधी भाजपा की मदद कर रहे हैं या मैं। 

मैं चाहता हूं कांग्रेस रहे जिंदा

सचिन पायलट और राजस्थान की राजनीति पर बोलते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं चाहता हूं कि कांग्रेस जिंदा रहे। लेकिन कैप्टन (राहुल गांधी) चाहता है कि जहाज डूब जाए। कैप्टन चाहता है जहां ज्यादा टर्बुलेंस है, वहां ले जाऊं। 90 प्रतिशत डूबा है, जो 10 फीसदी हिस्सा दिख रहा है उसे टर्बुलेंस की तरफ ले जाऊं तो जल्दी डूब जाएगा। ऐसे में मैं क्या करूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी रेत में डूब रही है पानी में नहीं। आजाद ने कहा कि हम हराम का नहीं खाते, खुद कमाते हैं और दूसरों को भी खिलाते हैं। वो भीख मांगकर खाते हैं। तारीफ करो, जूता पॉलिश करो और दे दो पोजिशन। हमारा विरोध करो और मोदी का विरोध करो। हमारे और मोदी के विरोध से अगर सत्ता में आ जाते हैं तो भगवान उनका भला करें। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement