Sunday, June 16, 2024
Advertisement

24 घंटे में देश में आया हादसों का बवंडर, गुजरात-यूपी, दिल्ली और मुंबई में 48 लोगों की मौत

बीते 24 घंटे देश के लिए काफी मुश्किल रहे हैं। अलग-अलग राज्यों में 24 घंटे के अंदर हुए बड़े हादसों में 48 लोगों की मौत हुई है। इसमें सबसे ज्यादा मौतें गुजरात के राजकोट में भीषण आग लगने से हुई हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 26, 2024 9:29 IST
accidents in 24 hours- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश के अलग-अलग राज्यों में 24 घंटों के अंदर बड़े हादसे

नई दिल्ली: देश के अलग-अलग राज्यों में बीते 24 घंटे में बड़े हादसों की खबरें सामने आई हैं। इन हादसों में कुल 48 लोगों की मौत हुई है और तमाम लोग घायल हैं। ये हादसे गुजरात के राजकोट, दिल्ली के विवेक विहार और कृष्णा नगर, यूपी के शाहजहांपुर और महाराष्ट्र के मुंबई में हुए हैं। 

कहां कितनी मौतें?

  • गुजरात के राजकोट के कालावाड रोड पर टीआरपी गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई। आग की ऊंची-ऊंची लपटें कई किलोमीटर दूर तक देखी गईं। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।
  • यूपी के शाहजहांपुर में शनिवार रात एक दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। यहां एक बस के ऊपर ट्रक पलट जाने से कुल 11 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 
  • दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। इस अग्निकांड में 6 बच्चों की मौत हो गई है और 6 हॉस्पिटल में एडमिट करवाए गए हैं। इसमें एक बच्चे की आग लगने की घटना से पहले ही मौत हो चुकी थी। कुल 7 बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।  
  • वहीं दिल्ली के कृष्णानगर में भी आग लगने से 3 की मौत हुई है और 10 लोग घायल हुए हैं। मृतकों की पहचान 40 साल की अंजू और उसके 18 साल के बेटे केशव के रूप में हुई है। तीसरे शव की पहचान नहीं हो पाई है, वो बहुत झुलसा हुआ है।
  • महाराष्ट्र के मुंबई में एक डॉक्टर की कार से बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। महिला का एक्सीडेंट सायन अस्पताल के परिसर में हुआ। मामला इसलिए भी तूल पकड़ रहा है, क्योंकि सायन अस्पताल के जाने-माने डॉक्टर राजेश ढेरे की कार से यह एक्सीडेंट हुआ है। इस बात की जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी है। पुलिस ने मृत महिला जुबैदा शेख के बेटे शाहनवाज खान की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 304ए, 388, 279, 203, 177 और सब-सेक्शन 184 के तहत मामला दर्ज करते हुए डॉक्टर राजेश ढेरे को गिरफ्तार कर लिया है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement