Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Agnipath Scheme Protest : प्रदर्शनकारियों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस में लगाई आग, समस्तीपुर के मोहिउद्दीननगर स्टेशन की घटना

Agnipath Scheme Protest : यह घटना हाजीपुर बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन के पास हुई है। इससे पहले कल भी बिहार में प्रदर्शनकारियों ने बड़े पैमाने पर रेलवे को नुकसान पहुंचाया था।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: December 16, 2022 9:17 IST
Agnipath Scheme Protest - India TV Hindi
Image Source : PTI Agnipath Scheme Protest 

Highlights

  • समस्तीपुर के मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर ट्रेन जलाया
  • जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग
  • बक्सर, बिहिया, बलिया में बवाल

Agnipath Scheme Protest : सेना में बहाली को लेकर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध तेज होता जा रहा है। समस्तीपुर में जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में ट्रेन की दो बोगी जलकर खाक हो गई। यह घटना हाजीपुर बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन के पास हुई है। इससे पहले कल भी बिहार में प्रदर्शनकारियों ने बड़े पैमाने पर रेलवे को नुकसान पहुंचाया था।

डुमरांव में ट्रेनों को रोका गया

अग्निपथ योजना के विरोध में आज सुबह से प्रदर्शनकारियों ने एक बार फिर रेलवे को निशाना बनाना शुरू कर दिया। सबसे पहले बक्सर के डुमरांव में ट्रेनों को रोक दिया। इसके बाद आरा में बिहियां के पास ट्रेन पर पथराव की खबरें सामने आई। इस बीच दिल्ली-हावड़ा के व्यस्तम रूट पर कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया। वहीं आरा में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। प्रदर्शनकारियों यहां कल रेलवे को काफी नुकसान पहुंचाया था।

बलिया स्टेशन पर तोड़फोड़

यूपी के बलिया में भी अग्निपथ योजना के विरोध में रेलवे स्टेशन पर बवाल और तोड़-फोड़ की खबर है।हालांकि कल देर शाम केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने का फैसला किया है लेकिन आज सुबह एक बार फिर युवाओं ने ट्रेनों को रोकने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement