Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Agnipath Scheme Protest Highligjhts: उत्तर प्रदेश में कुल 6 FIR दर्ज, 260 लोग गिरफ्तार

Agnipath Scheme Protest Live Updates: लक्खीसराय और बेगूसराय के लखमीनिया में भी ट्रेनों के जलाए जाने की खबर है। इससे पहले बक्सर के डुमरांव में ट्रेनों को रोक दिया गया। आरा के पास बिहियां में ट्रेनों पर पथराव किया गया।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 17, 2022 23:42 IST
Agnipath Scheme Protest Live Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI Agnipath Scheme Protest Live Updates

Agnipath Scheme Protest Live Updates: सैनिकों की बहाली के लिए केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के विरोध की आग में बिहार धधक रहा है। आज सुबह से एक बार फिर ट्रेनों को रोकने और उन्हें जलाने का सिलसिला शुरू हो गया है। बिहार के समस्तीपुर जिले में हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन के पास प्रदर्शनकारियों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस में आग लगा दी। लक्खीसराय और बेगूसराय के लखमीनिया में भी ट्रेनों के जलाए जाने की खबर है।  इससे पहले बक्सर के डुमरांव में ट्रेनों को रोक दिया गया। आरा के पास बिहियां में ट्रेनों पर पथराव किया गया। 

 

 

Latest India News

Agnipath Scheme Protest Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 11:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश में कुल 6 FIR दर्ज, 260 गिरफ्तार

    केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन में UP में कुल 6 FIR दर्ज की गई हैं और 260 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 6 जिलों में हुई गिरफ्तारी में बलिया से 109, मथुरा से 70 अलीगढ़ से 30 आगरा से 9 , वाराणसी कमिश्नरेट से 27 और नोएडा से 15 कुल 260 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

    रिपोर्टर: विशाल प्रताप सिंह

  • 7:52 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    खजूरी खास इलाके में बस पर पथराव

    अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे कर रहे कुछ युवकों ने खजूरी खास इलाके में एक बस पर पत्थर फेंके। दिल्ली पुलिस ने दंगों की धाराओं में FIR दर्ज की। दिल्ली के खजूरी खास इलाके में अग्निपथ स्कीम के विरोध में प्रदर्शन किया गया था। इसी दौरान एक मिनी बस पर पथराव किया गया। ये बस लोकल रूट पर चलती है। प्रदर्शनकारियों ने रोड पर ट्रैफिक रोक बाधित कर दिया था और उसके बाद मिनी बस पर पथराव हुआ। घटना दोपहर करीब 12 से 1 बजे के बीच हुई।

    जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को मिली वह मौके पर पहुंची लेकिन तब तक सभी प्रदर्शनकारी वहां से जा चुके थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे कुछ युवकों ने अपने चेहरे को रुमाल से ढका हुआ था। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी को भी चोट नहीं आई है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

  • 3:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिकंदराबाद में पुलिस फायरिंग, एक की मौत

    सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों का हंगामा। पुलिस ने की फायरिंग। एक शख्स की मौत, तीन घायल। 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सासाराम में उपद्रवियों ने पुलिस पर की फायरिंग, जवान घायल

    'अग्निपथ योजना' के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान आज सासाराम में उपद्रवियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।  उपद्रवियों की फायरिंग में एक जवान घायल हो गया है। जवान का नाम दीपक कुमार सिंह है और गोली उसके पैर में गोली लगी है।

  • 1:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दानापुर स्टेशन पर तोड़फोड़, ट्रेन में लगाई आग

  • 1:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बेतिया में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला

  • 12:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देशभर में 200 ट्रेनों के परिचालन पर असर, 35 ट्रेनें रद्द

    अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के प्रदर्शन की वजह से कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। पूरे देश में 35 ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं जबकि 13 को शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है।

  • 12:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पटना: दीदारगंज टोल प्लाजा में लगाई आग

    पटना के दीदारगंज स्थित टोल प्लाजा पर उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ मचाई। बड़ी संख्या में पहुंचे उपद्रवियों ने टोल प्लाजा में आग लगा दी है।

  • 12:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पटना के अशोक राजपथ इलाके में प्रदर्शन

    पटना के अशोक राजपथ इलाके में छात्र बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे हैं। पटना कॉलेज के सामने सड़क को जाम कर दिया। टायर जलाकर विरोध जता रहे हैं छात्र। 

  • 12:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बल्लभगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

    अग्निपथ योजना का विरोध हरियाणा में भी हो रहा है। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव । पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।

  • 12:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जौनपुर में प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

    यूपी के जौनपुर में भी अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन। प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव। लखनऊ वाराणसी मार्ग पर वाजिदपुर तिराहा के पास लगाया जाम। 

  • 12:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आगरा में पुलिस की गाड़ी पर पथराव

    आगरा में आगरा-ग्वालियर नेशनल हाईवे-3 पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया। पुलिस ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा

    यूपी : अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा। रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सासाराम में पुलिस ने की फायरिंग

    सासाराम में भी अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन। प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने टोल प्लाजा में लगाई आग। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने फायरिंग की । 

  • 12:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के अरवल में उग्र प्रदर्शन

    बिहार के अरवल जिले में अग्निपथ के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया गया, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वालों को भी निशाना बनाया। पुलिस वैन पर भी पथराव किया। एक दर्जन से ज्यादा वाहनों को क्षतिग्रस्त किया।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

    अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनकारियों द्वारा रेलवे को निशाना बनाए जाने के बीच ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी की है।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान के सीकर में पुलिस पर पथराव

    राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव की खबर है।

  • 11:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में भी 'अग्निपथ योजना' के विरोध में प्रदर्शन

    'अग्निपथ' के विरोध की आग अब राजधानी दिल्ली तक पहुंच गई है। अग्निपथ के विरोध में दिल्ली के ITO पर AISA का प्रदर्शन। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प की खबर।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भागलपुर: कहलगांव स्टेशन पर हंगामा

    'अग्निपथ' का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भागलपुर साहेबगंज रेलखंड के कहलगांव स्टेशन पर हंगामा किया। प्रदर्शनकरियों ने हावड़ा जयनगर ट्रेन को कहलगांव स्टेशन पर रोका।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार: डिप्टी सीएम के घर पर तोड़फोड़

    बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर प्रदर्शनकरियों ने किया हमला, जमकर तोड़फोड़ की। उनके बेटे ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि इस हमले में काफी नुकसान हुआ है। हमले के वक्त रेणु देवी घर पर मौजूद नहीं थीं। वे पटना में हैं। 

  • 11:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के औरंगाबाद में तोड़फोड़, पुलिस की गाड़ी जलाई

    औरंगाबाद के दाउदनगर में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी और स्कूल की 3 बसें जला दी। प्रदर्शनकारियों ने अग्निशमन कार्यालय में भी तोड़फोड़ की। उन्होंने दमकल की दो गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुजफ्फरपुर में उपद्रवियों की पिटाई

    बिहार के मुजफ्फरपुर में अग्निपथ' को लेकर हंगामा। पुलिस ने उपद्रवियों को पीटा

  • 11:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के सुपौल में प्रदर्शन, ट्रेन में लगाई आग

    बिहार के सुपौल सदर बाजार में आज प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ का विरोध करते हुए सड़क जाम और प्रदर्शन किया, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में भी आग लगा दी।

  • 10:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिकंदराबाद स्टेशन पर तोड़फोड़, ट्रेन में लगाई आग

    'अग्निपथ' के विरोध की आवाज तेलंगाना तक पहुंच चुकी है। यहां प्रदर्शनकारियों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की वहां खड़ी ट्रेन में आग लगा दी

  • 10:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजस्थान : भरतपुर में रेल ट्रैक पर पहुंचे प्रदर्शनकारी

    राजस्थान के भरतपुर में प्रदर्शनकारी रेल ट्रैक पर पहुंच गए हैं। उन्होंने रेल रूट को जाम कर दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आरा में प्रदर्शनकारियों ने पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

    आरा के कुल्हड़िया स्टेशन पर भी ट्रेन में आग लगाने की खबर है। 'अग्निपथ' योजना का विरोध कर रहे उग्र प्रदर्शनकारियों ने कुल्हड़िया स्टेशन पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी।

  • 10:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बलिया में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन जलाई

    उत्तर प्रदेश के बलिया में प्रदर्शनकारियों ने वाशिंग पिट पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। सैनिकों की बहाली के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ भी की। पुलिस ने तोड़फोड़ कर रहे लोगों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हाजीपुर जंक्शन पर जमकर हंगामा

    हाजीपुर जंक्शन पर जमकर हंगामा और तोड़फोड़, डीएम और एसपी के साथ बड़ी संख्या में पहुंची  पुलिस, हाजीपुर जंक्शन पर सभी ट्रेनों का परिचालन रोका गया, कई पुलिसकर्मी घायल, पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लिया। 

  • 9:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में लगाई आग, चार बोगियां खाक

    प्रदर्शनकारियों ने समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी है। यह ट्रेन दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी। ट्रेन की चार बोगी जलकर खाक हो गई है। उपद्रवियों ने ट्रेन में जमकर की तोड़फोड़ और लूटपाट की। 

  • 9:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लक्खीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस में लगाई आग

    लक्खीसराय स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस में आग लगा दी।

  • 9:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस को जलाया

    समस्तीपुर में जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में ट्रेन की दो बोगी जलकर खाक हो गई। यह घटना हाजीपुर बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन के पास हुई है।

  • 9:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बलिया स्टेशन पर बवाल

  • 9:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बक्सर में ट्रेनों को रोका गया

    अग्निपथ योजना के विरोध में आज सुबह से प्रदर्शनकारियों ने एक बार फिर रेलवे को निशाना बनाना शुरू कर दिया। सबसे पहले बक्सर के डुमरांव में ट्रेनों को रोक दिया। इसके बाद आरा में बिहियां के पास ट्रेन पर पथराव की खबरें सामने आई। इस बीच दिल्ली-हावड़ा के व्यस्तम रूट पर कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया। वहीं आरा में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement