Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भुवनेश्वर AIIMS में 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा, इतने बजे तक रहेगी छुट्टी

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भुवनेश्वर एम्स के कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश जारी किया गया है। दोपहर 2:30 बजे तक कर्मचारी अवकाश पर रहेंगे।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 21, 2024 9:55 IST
भुवनेश्वर AIIMS में 22 जनवरी को रहेगा आधे दिन का अवकाश।- India TV Hindi
Image Source : FILE भुवनेश्वर AIIMS में 22 जनवरी को रहेगा आधे दिन का अवकाश।

भुवनेश्वर: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह पूरे देश में देखा जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी अयोध्या के राम मंदिर में आयोजित किया जाएगा। वहीं पूरे देश में इस कार्यक्रम को लेकर लोग अलग-अलग तरह की तैयारियां कर रहे हैं। इसके लिए कई राज्यों में छुट्टी का ऐलान भी कर दिया गया है। वहीं कई राज्यों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है, जिसके तहत कई संस्थान आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। इसी क्रम में अब भुवनेश्वर में स्थित एम्स में भी आधे दिन का अवकाश रहेगा। हालांकि जरूरी सेवाओं को जारी रखा जाएगा।

देश भर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्साह

ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित एम्स में दोपहर 2:30 बजे तक अवकाश की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा देश के कई अन्य संस्थानों में भी आधे दिन के अवकाश की घोषणा की गई है। बता दें कि 22 जनवरी को सुबह से ही प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, जिसके दोपहर बाद तक चलने की उम्मीद है। वहीं प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अयोध्या में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर की भव्यता दिखाई दे रही है। फूलों से सजा हुआ मंदिर और भी ज्यादा खूबसूरत लग रहा है। मंदिर का एक-एक कोना फूलों से सजाया गया है।

इन राज्यों में भी आधे दिन का अवकाश

इससे पहले केंद्र सरकार ने भी 22 जनवरी को देशभर में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। वहीं असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए योगी सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश में मांस मछली मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें- 

VIDEO: कलाकार ने पेंसिल की नोक पर बनाई भगवान राम की मूर्ति, महज इतनी है ऊंचाई

कोहरे ने रेलवे की रफ्तार की धीमी, दिल्ली जाने वाले 11 ट्रेनें कई घंटे लेट, यहां देखें लिस्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement