Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गजब: केरल में शराब पीने वालों ने बना डाला रिकॉर्ड, तीन दिन में ही पी गए करोड़ों रुपये की शराब

क्रिसमस डे के मौके पर केरल में लोगों ने जमकर शराब पी। तीन दिनों में लोगों ने लगभग 155 करोड़ रुपये की शराब पी ली, जो पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: December 26, 2023 8:58 IST
liquor sale in kerala- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केरल में लोगों ने तीन दिनों में पी ली करोड़ों रुपये की शराब

दक्षिणी राज्य केरल में क्रिसमस डे के मौके पर लोगों ने जमकर शराब की खरीदारी की। केरल के लोगों ने इस साल के क्रिसमस सीज़न के दौरान शराब पीने का नया रिकॉर्ड बना दिया है। केरल राज्य पेय पदार्थ निगम (बेवको) के माध्यम से पता चला  है कि बीते दीन दिनों में शराब की बिक्री के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बेवको आउटलेट्स ने केवल तीन दिनों में 154.77 करोड़ रुपये की शराब की आश्चर्यजनक बिक्री की सूचना दी है, जिसने त्योहारी शराब की खपत के लिए एक नया मानक स्थापित किया है। अकेले क्रिसमस की पूर्व संध्या पर ही केरल में 70.73 करोड़ रुपये की शराब बिकी हुई है, जो पिछले साल की 69.55 करोड़ रुपये की तुलना में काफी ज्यादा है।

क्रिसमस से पहले के दिनों में, विशेष रूप से 22 और 23 दिसंबर को, 84.04 करोड़ रुपये की शराब की जमकर बिक्री हुई, जबकि 2022 में इसी अवधि में 75.41 करोड़ रुपये की बिक्री हुई थी। शराब की बिक्री के मामले में त्रिशूर जिला सबसे अव्लल रहा। जिले में चलाकुडी आउटलेट शीर्ष प्रदर्शन करने वाले स्थान के रूप में उभरा, जिसने क्रिसमस के मौसम के दौरान सबसे अधिक शराब की बिक्री दर्ज की, इसके बाद कोट्टायम जिला दूसरे स्थान पर रहा। जिले में चंगनास्सेरी में शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई।

रिकॉर्ड शराब बिक्री वाले शीर्ष 5 बेवको आउटलेट

पहले नंबर पर रहा चलाकुडी आउटलेट जहां 63,85,290 रुपये की शराब की बिक्री हुई।

चंगनासेरी आउटलेट, यहां  62,87,120 रुपये की शराब बिकी।
इरिंजलाकुडा आउटलेट पर 62,31,140 रुपये तक की शराब बिकी।
पावरहाउस आउटलेट पर 60,08,130 रुपये तक की शराब की बिक्री हुई।
नॉर्थ परवूर आउटलेट  51,99,570 रुपये तक की शराब की बिक्री हुई।

सिर्फ क्रिसमस ही नहीं, केरल को नए साल की पूर्व संध्या के दौरान शराब की बिक्री से अपने पिछले साल के मुनाफे को पार करने की भी उम्मीद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement