Sunday, April 28, 2024
Advertisement

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह डिब्रूगढ़ जेल पहुंचा, कागजी कार्रवाई करते हुए सामने आई तस्वीर

यहां अमृतपाल सिंह के साथ कोई दूसरा शख्स भी बैठा हुआ है जो कुछ पेपरों के काम में लगा हुआ है। वहीं बगल में अमृतपाल भी बैठा हुआ है। बता दें कि 36 दिनों बाद अमृतपाल सिंह को पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 23, 2023 16:23 IST
 Amritpal Singh reaches Dibrugarh jail Khalistani supporter seen doing paperwork- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डिब्रूगढ़ जेल पहुंचा अमृतपाल सिंह

वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद उसे डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है। इस जेल में पहले से ही अमृतपाल के साथियों के बंद रखा गया है। डिब्रूगढ़ जेल पहुंचने के बाद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की एक तस्वीर सामने आई है जहां वह पेपरवर्क करता दिख रहा है। यहां अमृतपाल सिंह के साथ कोई दूसरा शख्स भी बैठा हुआ है जो कुछ पेपरों के काम में लगा हुआ है। वहीं बगल में अमृतपाल भी बैठा हुआ है। बता दें कि 36 दिनों बाद अमृतपाल सिंह को पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है। 

ISI से अमृपाल को खतरा

बता दें कि जान का खतरा होने के कारण भगौड़ा अमृतपाल एक बार फिर पंजाब पहुंचा था। उसके पंजाब पहुंचने की खबर जैसे ही खुफिया एजेंसी को लगी तो उसे फौरन गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद अमृतपाल ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल को ISI मरवाना चाहती थी। क्योंकि आईएसआई यह जानती थी कि मरा हुआ अमृतपाल पूरे पंजाब में आग लगा सकता था। ऐसे में आईएसआई की इस प्लानिंग की भनक भारतीय खुफिया एजेंसियों को लग चुकी थी। 

अमृतपाल की पत्नी गिरफ्तार

इस कारण भारत की खुफिया एजेंसियों की प्राथमिकता थी कि किसी भी तरह अमृतपाल को पकड़कर सुरक्षित गिरफ्तार किया जाए। इस ऑपरेशन में पंजाब पुलिस समेत अलग अलग एजेंसियों को काफी लंबा समय लगा। लेकिन अमृतपाल जैसे ही गिरफ्तार हुआ उसे डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया। कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उसके साथियों ने अपने लिए उसी दिन कब्र खोद ली थी जिस दिन उन्होंने अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोला था। बता दें कि इससे पहले लंदन जाने की फिराक में अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को पुलिस ने अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement